Home SPORTS CRICKET 26 साल का रिकॉर्ड टूटा, ऑस्ट्रेलिया ने जीती वनडे सीरीज़, जंपा का चला जादू, सूर्या ने बनाई हैट्रिक

26 साल का रिकॉर्ड टूटा, ऑस्ट्रेलिया ने जीती वनडे सीरीज़, जंपा का चला जादू, सूर्या ने बनाई हैट्रिक

0
26 साल का रिकॉर्ड टूटा, ऑस्ट्रेलिया ने जीती वनडे सीरीज़, जंपा का चला जादू, सूर्या ने बनाई हैट्रिक

चेन्नई के चिदंबरम स्टेडियम में खेले गए तीसरे और निर्णायक वनडे मुक़ाबले में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 21 रन से हराकर तीन मैचों की सीरीज़ 2-1 से अपने नाम कर ली. आख़िरी मैच में कंगारू टीम के जीत के हीरो एडम जंपा (Adam Zampa) रहे जिन्होंने 4 विकेट लिए. टीम इंडिया घरेलू मैदान पर 26 सीरीज बाद किसी भी फॉर्मेट की बाइलेटरल सीरीज हारी है.

मार्श की पारी से ऑस्ट्रेलिया ने बनाए 269 रन

कंगारू टीम टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए 49 ओवर में 269 रन पर ऑलआउट हो गई। ओपनर मिचेल मार्श ने 47 रन की पारी खेली, जबकि एलेक्स कैरी ने 38 रन बनाए। मार्नस लाबुशेन ने 28, मार्कस स्टोइनिस ने 25, ट्रेविस हेड ने 33 और डेविड वार्नर ने 23 रन का योगदान दिया।

भारत की ओर से हार्दिक पंड्या और कुलदीप यादव ने तीनतीन विकेट चटकाए। मोहम्मद सिराज और अक्षर पटेल को दोदो विकेट मिले।

Adam Zampa का चला जादू

ऑस्ट्रेलिया के एडम जम्पा ने दूसरी पारी में हर बार भारतीय बैटर्स को परेशान किया। जम्पा ने पारी के 12वें ओवर में शुभमन गिल (37) को LBW किया। फिर 27वें ओवर में सेट बैटर केएल राहुल (32) को भी कैच आउट कराया। इसके बाद उन्होंने सेट बैटर हार्दिक पंड्या (40) और रवींद्र जडेजा (18) को भी कैच आउट करा कर टीम इंडिया को 8वां झटका दिया। इसके बाद टीम इंडिया रिकवर नहीं कर सकी और मैच हार गई।

कोहली ने जड़ा अर्धशतक, फेल रहे सूर्या

भारत के लिए इस मैच में सबसे ज़्यादा 54 रन विराट कोहली ने बनाए. कोहली ने राहुल (32) के साथ मिलकर चौथे विकेट लिए 69 रन की साझेदारी की. हांलकी, इसके बाद कोई बल्लेबाज़ टिक कर बैटिंग नहीं कर सका.

कोहली के आउट होने के बाद आए सूर्यकुमार यादव लगातार तीसरे वनडे में भी गोल्डन डक का शिकार हुए। वे पहले और दूसरे वनडे में मिचेल स्टार्क की बॉल पर LBW हुए थे। सूर्या बैटिंग हैट्रिक बनाने वाले 13वें इंटरनेशनल खिलाड़ी हैं। जब कोई बल्लेबाज लगातार तीन पारियों की पहली बॉल पर जीरो पर आउट होता है, तो उसे बैटिंग हैट्रिक कहते हैं।

ऐसी ही रोचक और मज़ेदार खबरों के लिए सबसे पहले www.thefocslive.com पर बने रहे. आप हमें फेसबुकट्वीटर और गूगल न्यूज़ पर भी फॉलो कर सकते हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here