Home SPORTS CRICKET BAN-IRE: मुशफिकुर रहीम ने ठोका सबसे तेज शतक, तोड़ा 14 साल पुराना रिकॉर्ड, लगाई रिकार्ड्स की झड़ी

BAN-IRE: मुशफिकुर रहीम ने ठोका सबसे तेज शतक, तोड़ा 14 साल पुराना रिकॉर्ड, लगाई रिकार्ड्स की झड़ी

0
BAN-IRE: मुशफिकुर रहीम ने ठोका सबसे तेज शतक, तोड़ा 14 साल पुराना रिकॉर्ड, लगाई रिकार्ड्स की झड़ी

Ireland tour of Bangladesh, 2023: बांग्लादेश-आयरलैंड के बीच चल रही तीन मैचों की वनडे सीरीज के दौरान एक के बाद एक कई रिकॉर्ड ध्वस्त होते जा रहे हैं। पहले खेलते हुए मैच में बांग्लादेश की टीम निर्धारित 50 ओवर में 349/06 रन बनाये|

सोमवार को सिलहट (Sylhet International Cricket Stadium, Sylhet) में खेले जा रहे दूसरे वनडे मुकाबले में छठे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए मुशफिकुर रहीम ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर शतकीय पारी खेली।

Bangladesh vs Ireland, 2nd ODI में विकेटकीपर रहीम ने 60 गेंदों में 14 चौके-2 छक्के ठोक 166.67 की स्ट्राइक रेट से नाबाद 100 रन बनाये। खास बात यह है कि उनकी सेंचुरी आखिरी बॉल पर आई।

विकेटकीपर बल्लेबाज मुशफिकुर के शानदार शतक के दम पर बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट खोकर 349 रन बनाए। इस शतक के साथ रहीम ने अपने नाम बड़ा रिकॉर्ड दर्ज कर लिया है।

मुशफिकुर ने वनडे में बांग्लादेश के लिए सबसे तेज ठोका शतक

मैच (Bangladesh vs Ireland, 2nd ODI) में मुशफिकुर रहीम के नाम बांग्लादेश के लिए सबसे तेज शतक ठोकने का रिकॉर्ड दर्ज हो गया है। इस मामले में रहीम ने शाकिब अल हसन को पीछे छोड़ दिया। शाकिब ने जिम्बाब्वे के खिलाफ 2009 में 63 गेंदों में शतक ठोका था।

सीरीज के दूसरे मैच (Bangladesh vs Ireland, 2nd ODI) में मुशफिकुर रहीम ने महज 60 गेंदों में शतक जमाकर शाकिब का रिकॉर्ड तोड़ दिया। मुशफिकुर इससे पहले 69 गेंदों में शतक जमा चुके हैं।

ओवरऑल रिकॉर्ड की बात करें तो वनडे में सबसे तेज शतक ठोकने का रिकॉर्ड एबी डिविलियर्स के नाम दर्ज है। डीविलियर्स ने महज 31 गेंदों में सेंचुरी बनाई थी। एबी का रिकॉर्ड अब तक कोई बल्लेबाज नहीं तोड़ पाया है।

मैच (Bangladesh vs Ireland, 2nd ODI) की बात करें तो मुशफिकुर की शानदार पारी के साथ ही लिटन दास ने 70 और नजमुल शंटो ने 73 रन की दमदार पारियां खेली। वहीं युवा बल्लेबाज और अपना दूसरा वनडे खेल रहे तौहीद हृदय ने 49 रन का योगदान दिया। कप्तान व सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल 23 रन बनाकर आउट हुए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here