Home SPORTS CRICKET 666..जेसन होल्डर के तूफ़ान में उड़ा अफ्रीका, 10वें नंबर के बल्लेबाज ने टेस्ट को बनाया टी 20, डी सिल्वा का तूफानी पचासा

666..जेसन होल्डर के तूफ़ान में उड़ा अफ्रीका, 10वें नंबर के बल्लेबाज ने टेस्ट को बनाया टी 20, डी सिल्वा का तूफानी पचासा

0
666..जेसन होल्डर के तूफ़ान में उड़ा अफ्रीका, 10वें नंबर के बल्लेबाज ने टेस्ट को बनाया टी 20, डी सिल्वा का तूफानी पचासा

West Indies tour of South Africa, 2023: दक्षिण अफ्रीका इनविटेशन XI और वेस्टइंडीज (West Indies Cricket Team) के बीच बेनोनी (Willowmoore Park, Benoni) में खेला गया तीन दिवसीय प्रैक्टिस मैच ड्रॉ रहा।

अभ्यास मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज ने अपनी पहली पारी 283/9 के स्कोर पर घोषित की| जवाब में दक्षिण अफ्रीका ने अपनी पहली पारी में 317/10 रन बनाये| अफ्रीका ने पहली पारी के आधार पर 34 रनों की बढ़त प्राप्त की थी। वेस्टइंडीज ने अपनी दूसरी पारी में 208/8 रन बनाये और मैच ड्रॉ रहा।

South African Invitation XI vs West Indies, 3-day Practice Match

टॉस हारकर पहले खेलने उतरी वेस्टइंडीज की शुरुआत खराब रही| टीम के लिए टॉप ऑर्डर से कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल सका| अफ़्रीकी गेंदबाजों के समक्ष विंडीज टीम ने 124 के स्कोर तक अपने पांच विकेट गंवा दिए थे। टीम की तरफ से रेमन रेफर ने 30 और कप्तान क्रेग ब्रेथवेट ने 21 रन बनाये।

डेवोन थॉमस और जर्मेन ब्लैकवुड ने क्रमशः 21 और 18 रन का योगदान दिया। निचले क्रम से जेसन होल्डर और जोशुआ डा सिल्वा ने ने शानदार बल्लेबाजी की और अर्धशतक पारियां खेली। जेसन होल्डर ने सर्वाधिक 57 रन की पारी खेली। वहीं सिल्वा 54 रन बनाकर नाबाद रहे। दक्षिण अफ्रीका के तीन गेंदबाजों ने दो-दो विकेट लिए।

South African Invitation XI vs West Indies, 3-day Practice Match

West Indies tour of South Africa, 2023 जवाब में खेलने उतरी दक्षिण अफ्रीकी टीम की तरफ से अच्छी बल्लेबाजी देखने को मिली। कप्तान विहान लुब्बे ने सबसे ज्यादा 71 रनों का योगदान दिया। बेबी डीविलियर्स डेवाल्ड ब्रेविस ने भी अर्धशतक लगाया।

रुआन डी स्वार्ड ने भी 40 रनों की पारी खेली। वहीं, कॉर्बिन बॉश ने भी नाबाद 31 रनों की पारी खेली। वेस्टइंडीज की तरफ से जोशुआ डा सिल्वा को छोड़कर दस अलग-अलग खिलाड़ियों ने गेंदबाजी की। रोस्टन चेस और अकीम जॉर्डन ने सर्वाधिक तीन-तीन विकेट हासिल किये।

वेस्टइंडीज के टॉप तीन बल्लेबाज दूसरी पारी में नाकाम रहे और टीम ने 18 के स्कोर तक तीन विकेट खो दिए। जर्मेन ब्लैकवुड और काइल मेयर्स ने अच्छी बल्लेबाजी की और स्कोर को 71 तक ले गए। मेयर्स ने 38 रन बनाये। वहीं ब्लैकवुड ने 39 रनों की पारी खेली।

पहली पारी में अर्धशतक बनाने वाले जोशुआ डा सिल्वा ने दूसरी पारी में 44 रनों का योगदान दिया। वहीं जेसन होल्कर ने 32 रन बनाये। केमार रोच ने नाबाद 29 रनों की पारी खेली। इस तरह यह मुकाबला (South African Invitation XI vs West Indies, 3-day Practice Match) ड्रॉ रहा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here