Home SPORTS CRICKET जिम्बाब्वे के 9वें नंबर के बैटर ने 132 गेंद खेल मचाया तहलका, WWWWW..लेकर विंडीज को नचाया, रचा इतिहास

जिम्बाब्वे के 9वें नंबर के बैटर ने 132 गेंद खेल मचाया तहलका, WWWWW..लेकर विंडीज को नचाया, रचा इतिहास

0
जिम्बाब्वे के 9वें नंबर के बैटर ने 132 गेंद खेल मचाया तहलका, WWWWW..लेकर विंडीज को नचाया, रचा इतिहास

West Indies tour of Zimbabwe, 2023: बुलवायो (Queens Sports Club, Bulawayo) में खेले जा सीरीज के पहले टेस्ट के चौथे दिन का खेल समाप्त होने तक वेस्टइंडीज ने अपनी दूसरी पारी में बिना किसी नुकसान के 21 रन बना लिए|

मैच में विंडीज टीम की कुल बढ़त 89 रनों की हो गई है। इससे पहले ज़िम्बाब्वे ने अपनी पहली पारी 379/9 के स्कोर पर घोषित कर दी थी| वेस्टइंडीज के पहली पारी के स्कोर से जिम्बाब्वे 68 रन पीछे थे।

Zimbabwe vs West Indies, 1st Test

मैच के चौथे दिन तीसरे दिन के स्कोर 114/3 से आगे खेलने उतरी जिम्बाब्वे को जल्द ही बड़ा झटका लगा| टीम के लिए जबरदस्त अर्धशतक लगा चुके इनोसेंट काइया 67 रन बनाकर 128 के स्कोर पर पवेलियन लौट।

टी सिगा भी ज्यादा देर नहीं टिके और 2 रन बनाकर अल्जारी जोसेफ का शिकार बने। लगातार कई विकेट गिरने से ज़िम्बाब्वे ने लंच तक 192/7 का स्कोर बना लिया था। ज़िम्बाब्वे के लिए डेब्यू टेस्ट खेल रहे गैरी बैलेंस 38 रन बनाकर नाबाद थे।

Brandon Mavuta ने खेली धाकड़ पारी

लंच के बाद, जिम्बाब्वे के बैटर बैलेंस ने अपना अर्धशतक पूरा किया और उन्हें नौवें क्रम के बैटर ब्रैंडन मावुता (Brandon Mavuta) का साथ मिला। दोनों खिलाड़ियों ने डटकर बल्लेबाजी की और शतकीय साझेदारी करते हुए ज़िम्बाब्वे के स्कोर को 300 के पार पहुंचा दिया।

Imageइस दौरान नौवें नम्बर पर बल्लेबाजी करने आये मावुता Brandon Mavuta ने अपना अर्धशतक पूरा किया| वहीं बैलेंस जिम्मेदारी के साथ बल्लेबाजी करते हुए ज़िम्बाब्वे के लिए अपना टेस्ट शतक जड़ा। चाय तक, दोनों ने कोई भी विकेट नहीं गिरने दिया और ज़िम्बाब्वे ने 111 ओवर में 313/7 का स्कोर बना लिया।

Zimbabwe vs West Indies, 1st Test के अंतिम सत्र में, मावुता Brandon Mavuta 56 रन बनाकर 327 के स्कोर पर आउट हुए। विक्टर न्यौची ने 13 रन का योगदान दिया। गैरी बैलेंस ने रिचर्ड एनगार्वा (19*) के साथ मिलकर 38 रनों की अविजित साझेदारी की और टीम ने 125 ओवर में 379/9 के स्कोर पर पारी घोषित कर दी।

बैलेंस ने नाबाद 137 रन बनाये| इसके साथ ही गैरी ने डेब्यू टेस्ट में ज़िम्बाब्वे के लिए सबसे बड़े व्यक्तिगत स्कोर का रिकॉर्ड अपने नाम किया। वेस्टइंडीज के अल्जारी जोसेफ ने सबसे ज्यादा तीन विकेट हासिल किये।

अपनी दूसरी पारी खेलने उतरी वेस्टइंडीज को स्टंप्स से पहले 11 ओवर खेलने को मिले और उन्होंने अपने विकेट बचाये रखने में सफलता हासिल की। कप्तान क्रेग ब्रेथवेट 13 और तेजनारायण चंद्रपॉल 10 रन बनाकर नाबाद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here