Home SPORTS CRICKET शाहिद अफरीदी के आते ही बदल गई पाक टीम, रिजवान का पत्ता साफ, 4 साल बाद सरफराज की वापसी

शाहिद अफरीदी के आते ही बदल गई पाक टीम, रिजवान का पत्ता साफ, 4 साल बाद सरफराज की वापसी

0
शाहिद अफरीदी के आते ही बदल गई पाक टीम, रिजवान का पत्ता साफ, 4 साल बाद सरफराज की वापसी

न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए पाकिस्तान ने अपनी प्लेइंग इलेवन का ऐलान कर दिया है. इस प्लेइंग इलेवन की घोषणा बाबर आजम ने कराची में टॉस के बाद जरूर की, लेकिन इसे चुनने वाले वो अकेले नहीं रहे. उनके साथ टीम के नए चीफ सेलेक्टर शाहिद अफरीदी की भी प्लेइंग इलेवन को चुनने में दखल रही. कप्तान और सेलेक्टर्स ने बैठकर आत्म मंथन किया, जिसके बाद प्लेइंग इलेवन फाइनल हुआ. और, यही वजह है कि कई चौंकाने वाले नाम टीम में देखने को मिले हैं.

पाकिस्तान की प्लेइंग इलेवन को पहली बड़ी खबर मोहम्मद रिजवान से जुड़ी है. रिजवान को टेस्ट टीम से ड्रॉप किया गया है और उनकी जगह सरफराज अहमद की बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज वापसी कराई गई है.

सरफराज अहमद की करीब 4 साल बाद पाकिस्तान की टेस्ट टीम में वापसी हो रही है. उन्होंने अपना आखिरी टेस्ट जनवरी 2019 में खेला था, जिसमें उन्होंने 10 कैच पकड़ने के अलावा अर्धशतक भी जड़ा था. पाकिस्तान को अपने इस सीनियर खिलाड़ी से वैसे ही प्रदर्शन की उम्मीद वापसी के बाद होगी.

सरफराज के अलावा पाक टीम में मीर हामजा की वापसी हुई है, जो इंजर्ड नसीम शाह की जगह प्लेइंग इलेवन का हिस्सा होंगे. बाएं हाथ के इस तेज गेंदबाज ने आखिरी बार पाकिस्तान के लिए साल 2018 में टेस्ट मैच खेला था.

इन दो बड़े बदलावों के अलावा पाक टीम में बाकी खिलाड़ियों की टोली वही है, जो इंग्लैंड के खिलाफ खेलती दिखी थी. ओपनिंग का दारोमदार इमाम-उल-हक के साथ अब्दुलाह शफीक के कंधों पर होगा. जबकि मिडिल ऑर्डर में शान मसूद, बाबर आजम, सौद शकील टीम को मजबूती देते दिखेंगे.

टीम की तेज गेंदबाजी जहां हमजा और मोहम्मद वसीम पर निर्भर होगी. वहीं स्पिन डिपार्टमेंट में इंग्लैंड की टीम में हलचल पैदा करने वाले अबरार अहमद यहां भी अपना जादू चलाते दिखेंगे.

पाकिस्तान की प्लेइंग XI
इमाम-उल-हक, अब्दुल्लाह शफीक, शान मसूद, बाबर आजम, सौद शकील, सरफराज अहमद, आगा सलमान, नौमान अली, मोहम्मद वसीम, मीर हमजा, अबरार अहमद.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here