Home SPORTS CRICKET VIDEO:शाहबाज अहमद का करिश्माई डेब्यू, ‘इंजीनियर क्रिकेटर’ ने फिरकी में अफ्रीका को फंसाया, फील्डिंग में गाड़े झंडे

VIDEO:शाहबाज अहमद का करिश्माई डेब्यू, ‘इंजीनियर क्रिकेटर’ ने फिरकी में अफ्रीका को फंसाया, फील्डिंग में गाड़े झंडे

0
VIDEO:शाहबाज अहमद का करिश्माई डेब्यू, ‘इंजीनियर क्रिकेटर’ ने फिरकी में अफ्रीका को फंसाया, फील्डिंग में गाड़े झंडे

रांची में भारत और अफ्रीका के मध्य सीरीज का दूसरा वनडे मैच खेला जा रहा है. दूसरे वनडे मुकाबले (IND vs SA) में भारत के खिलाफ दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. टीम इंडिया की तरफ से ऋतुराज गायकवाड़ और रवि बिश्नोई आज का मुकाबला नहीं खेल रहे हैं.

ImageShahbaz Ahmed (शाहबाज अहमद) और वाशिंगटन सुंदर को अंतिम 11 में जगह दी गयी है. Shahbaz Ahmed (शाहबाज अहमद) भारत की तरफ से वनडे में डेब्यू करने वाले 247वें क्रिकेटर बने. Shahbaz Ahmed (शाहबाज अहमद) ने अफ़्रीकी बल्लेबाज डेविड मलान को पवेलियन की राह दिखाकर अपना पहला किकेट हासिल किया. डेब्यू मैच में Shahbaz Ahmed (शाहबाज अहमद) ने मेडन ओवर डालते हुए विकेट लेने का कारनामा किया.

imageडेविड मलान को Shahbaz Ahmed (शाहबाज अहमद) ने एलबीडबल्यू आउट कर पवेलियन की राह दिखाई. अफ्रीका के विरुद्ध डेब्यू मैच में मेडन ओवर फेंकने के मामले में शाहबाज जहीर खान से आगे निकल गये हैं. अफ्रीका के खिलाफ जहीर खान अपने पहले मैच में मेडन ओवर नहीं फेंक सके थे. Shahbaz Ahmed (शाहबाज अहमद) ने फील्डिंग में कमाल करते हुए रिजा हैंड्रिक्स का कैच लपका.

imageअफ्रीका के विरुद्ध पहले मैच में विकेट लेने के मामले में Shahbaz Ahmed (शाहबाज अहमद) पूर्व गेंदबाज पठान से भी आगे निकल गये हैं. पठान अफ्रीका के विरुद्ध पहले मैच में एक भी विकेट हासिल नहीं कर पाए थे.

imageआपको बता दें मोहम्मद सिराज ने भारत को पहली सफलता दिलाई है. सिराज ने क्विंटन डिकॉक को पांच रन के स्कोर पर क्लीन बोल्ड किया. सिराज की गेंद डिकॉक के बल्ले पर लगकर स्टंप पर चली गई और वह निराश होकर पवेलियन लौट गए. सिराज ने रीजा हैंड्रिक्स को Shahbaz Ahmed (शाहबाज अहमद) के हाथों कैच कराकर टीम इंडिया को तीसरी सफलता दिलाई.

ImageShahbaz Ahmed (शाहबाज अहमद) वैसे हरियाणा में पैदा हुए हैं. लेकिन, घरेलू क्रिकेट बंगाल की तरफ से खेलते हैं. Shahbaz Ahmed (शाहबाज अहमद) ने 2018 में अपना लिस्ट-ए डेब्यू किया था. Shahbaz Ahmed (शाहबाज अहमद) ने अब तक 27 मैच में 47.28 की औसत से 662 रन बनाए हैं.

ImageShahbaz Ahmed (शाहबाज अहमद) ने 4.50 की इकोनॉमी रेट से 254 विकेट भी लिए हैं. इस साल आईपीएल में Shahbaz Ahmed (शाहबाज अहमद) विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की तरफ से खेले थे. Shahbaz Ahmed (शाहबाज अहमद) ने 120 के स्ट्राइक रेट से 120 रन बनाने के साथ 4 विकेट भी लिए थे.

https://twitter.com/CricketEspecial/status/1579037046135730179

भारतीय टीम की प्लेइंग- शिखर धवन (कप्तान), शुभमन गिल, ईशान किशन, श्रेयस अय्यर, संजू सैमसन (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, शाहबाज अहमद, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, अवेश खान.

imageदक्षिण अफ्रीका की टीम- जेनेमन मालन, क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), रीजा हेंड्रिक्स, एडेन मार्कराम, हेनरिक क्लासेन, डेविड मिलर, वेन पार्नेल, केशव महाराज (सी), ब्योर्न फोर्टुइन, कैगिसो रबाडा, एनरिक नॉर्टजे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here