Home SPORTS CRICKET टूट गया डॉन ब्रेडमैन का 90 साल पुराना रिकॉर्ड, सरफराज ने ऐतिहासिक शतक जड़ रचा इतिहास, सचिन-रोहित छूटे पीछे

टूट गया डॉन ब्रेडमैन का 90 साल पुराना रिकॉर्ड, सरफराज ने ऐतिहासिक शतक जड़ रचा इतिहास, सचिन-रोहित छूटे पीछे

0
टूट गया डॉन ब्रेडमैन का 90 साल पुराना रिकॉर्ड, सरफराज ने ऐतिहासिक शतक जड़ रचा इतिहास, सचिन-रोहित छूटे पीछे

राजकोट में सौराष्ट्र और रेस्ट ऑफ इंडिया के बीच ईरानी ट्रॉफी का मुकाबला खेला जा रहा है. मैच में सरफराज खान (Sarfaraz Khan) ने शानदार शतकीय पारी खेली. सरफराज खान (Sarfaraz Khan) ने अपने बल्ले की धमक दिखाई. मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए सौराष्ट्र की टीम सिर्फ 98 रनों पर ही सिमट गई.

Imageचेतेश्वर पुजारा सिर्फ एक रन बना सके. रेस्ट ऑफ इंडिया की तरफ से तेज गेंदबाज मुकेश कुमार ने 4 विकेट जबकि उमरान मलिक और कुलदीप सेन ने भी बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए 3-3 विकेट हासिल किये. जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी रेस्ट ऑफ इंडिया के लिए कप्तान हनुमा विहारी और सरफराज खान (Sarfaraz Khan) ने बेहतरीन पारी खेली.

Imageसरफराज खान (Sarfaraz Khan) ने 178 गेंद पर 138 रनों की शतकीय पारी खेली. वहीं हनुमा विहारी ने 82 रन की पारी खेली. हाल ही में सरफराज (Sarfaraz Khan) ने दिलीप ट्रॉफी के फाइनल मैच में भी जबरदस्त शतक लगाया था. इसके साथ ही सरफराज ने एक महान रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है.

Calls for including Sarfaraz in India's team next time they play a Test match has increased with his latest knock.दरअसल सरफराज खान ने डॉन ब्रैडमैन को रनों के मामले में पीछे छोड़ दिया है. फर्स्ट क्लास क्रिकेट की 43 पारियों के बाद सरफराज खान ने डॉन ब्रैडमैन के मुकाबले 1 रन ज्यादा बना लिए हैं. डॉन ब्रैडमैन (1927-30) ने 22 फर्स्ट क्लास मैचों की 43 पारियों में 83.63 की औसत से 2927 रन बनाये थे.

सर डॉन ब्रैडमैन आज ही के दिन दुनिया को कहा था अलविदा, सिंगिंग में भी दिखाया  दमइस दौरान ब्रेडमैन ने 12 शतक और 9 अर्धशतक लगाये थे. वहीं मुंबई के सरफराज खान (Sarfaraz Khan) ने 29 मैचों की 43 पारियों में 81.33 की औसत से 2928 रन बनाए हैं. सरफराज खान (Sarfaraz Khan) ने इस दौरान 10 शतक और 8 अर्धशतक लगाये हैं.

Imageफर्स्ट क्लास क्रिकेट में कम से कम 2000 रन बनाने वाले बल्लेबाजों के औसत के मामले में सरफराज ब्रेडमैन के बाद दूसरे पायदान पर काबिज हैं. ब्रैडमैन का औसत 95.14 का है. वहीं सरफराज का औसत 81.33 का है. सरफराज इस समय अपनी सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में हैं. सरफराज निरंतर बल्ले से धमाल मचा रहे हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here