Home SPORTS CRICKET VIDEO:109 रन जड़ फखर जमान ने रचा इतिहास, तोड़ा जहीर अब्बास का 1985 का रिकॉर्ड, शाहिद अफरीदी को पछाड़ा

VIDEO:109 रन जड़ फखर जमान ने रचा इतिहास, तोड़ा जहीर अब्बास का 1985 का रिकॉर्ड, शाहिद अफरीदी को पछाड़ा

0
VIDEO:109 रन जड़ फखर जमान ने रचा इतिहास, तोड़ा जहीर अब्बास का 1985 का रिकॉर्ड, शाहिद अफरीदी को पछाड़ा

तीन मैचों की सीरीज के पहले वनडे में मंगलवार को रॉटरडैम में नीदरलैंड और पाकिस्तान आमने-सामने हैं. मैच में पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का चुनाव किया. हालाँकि टीम का यह फैसला गलत साबित हुआ. सलामी बल्लेबाज इनाम उल हक महज 2 रन बनाकर आउट हो गये.

Imageपहला विकेट जल्दी गिरने के बाद बाबर आजम और फखर जमान ने मोर्चा संभाला. दोनों बल्लेबाजों ने दुसरे विकेट के लिए शतकीय साझेदारी निभाई. रॉटरडैम में खेले जा रहे पहले वनडे मैच में फखर जमान ने शतक लगाया. फखर ने इस शतक को पूरा करने के लिए 105 गेंदों का सामना किया.

Imageपाक के सलामी बल्लेबाज फखर जमान ने 36वें ओवर की दूसरी गेंद पर चौका जड़कर अपना 6वां वनडे शतक पूरा किया. हालांकि 37वें ओवर की तीसरी गेंद पर वह रन आउट हो गए. फखर जमान ने अपनी शतकीय पारी में 12 चौके और एक छक्का लगाया. पाक बल्लेबाज फखर ने प्रिंगल की गेंद पर स्वीप खेला और गेंद गई डीप मिडविकेट पर गयी.

https://twitter.com/muntazir_imamz5/status/1559508793003737092

यहां से डी लीड ने फुर्ती दिखाते हुए थ्रो कीपर पर फेंकी. ऐसे में फखर एक रन पूरा करने के बाद दूसरे रन के लिए आ रहे थे. लेकिन उन्हें देरी हो गई. जमान ने डाइव लगाकर बचने की कोशिश की लेकिन रन आउट हो गये. वहीं शतक की तरफ बढ़ रहे बाबर आजम भी आउट हो गये.

Imageपाक कप्तान बाबर 74 रनों के निजी स्कोर पर आउट हो गए. बाबर आजम ने अपनी पारी में 85 गेंदों का सामना किया, बाबर आजम ने अपनी पारी के दौरान छह चौके के साथ एक छक्का लगाया. कप्तान बाबर ने ने फखर के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 168 रनों की साझेदारी की. बाबर का विकेट 178 के कुल स्कोर पर गिरा.

Imageइसके साथ ही फखर जमान ने पाक की तरफ से सबसे अधिक रन बनाने के मामले में जहीर अब्बास (2572 रन) को पीछे छोड़ा.वहीं सर्वाधिक शतक जड़ने के मामले में शाहिद अफरीदी (छह शतक) को पीछे छोड़ा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here