W,1,W,W लेकर मुस्तफिजुर रहमान ने मचाई तबाही, कुलदीप 4 गेंदों में डुबोये KKR के 30 करोड़, टूटे कई महारिकॉर्ड

0
447

आईपीएल 2022 में आज दिल्ली कैपिटल्स का सामना कोलकाता नाइट राइडर्स से हो रहा है. मैच में दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला. दिल्ली के आमंत्रण पर पहले बल्लेबाजी करने उतरी कोलकाता नाइट राइडर्स की शुरुआत बेहद खराब रही.

कोलकाता के सलामी बल्लेबाज एरोन फिंच को तीन रन के स्कोर पर पवेलियन लौट गये. इसके बाद वेंकटेश अय्यर 12 गेंद में छह रन बनाकर अक्षर का शिकार बने. अक्षर ने अय्यर को आउट कर टी20 क्रिकेट में अपने 150 विकेट पूरे कर लिए हैं. इसके बाद मैच में कुलदीप यादव ने अपनी गेंदबाजी का जलवा बिखेरा.

एक ही ओवर में कुलदीप ने पहले बाबा इंद्रजीत को रोवमैन पॉवेल के हाथों कैच कराया फिर नए बल्लेबाज सुनील को भी पवेलियन भेजा. कुलदीप यादव ने श्रेयस अय्यर को आउट करके कोलकाता की टीम को बैकफुट पर धकेल दिया. KKR की तरफ से रिंकू ने 16 गेंद मे 23 रन बनाए. टीम के लिए अय्यर ने 42 और नितीश राणा ने 57 रन बनाए.

वहीं दिल्ली के लिए कुलदीप यादव ने आईपीएल करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए तीन ओवर में 14 रन देकर चार विकेट लिए. तेज गेंदबाज मुस्तफिजुर रहमान ने 18 रन देकर तीन विकेट चटकाए. आखिरी ओवर में रहमान ने 4 गेंदों में तीन विकेट हासिल किये.

टूटे कई रिकॉर्ड

आईपीएल के इस सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में कुलदीप ने उमरान मलिक (15 विकेट) को पीछे छोड़ा.

आईपीएल में कुलदीप ने अपने सवर्श्रेष्ठ प्रदर्शन को तोड़कर नया रिकॉर्ड कायम किया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here