एक गेंद फेंककर ही लाख रूपये कमा रहे हैं उमरान मलिक, लगातार 4 मैचौं में बनाया ये रिकॉर्ड

0
348

आईपीएल का 21वां मुकाबला हैदराबाद सनराइजर्स और गुजरात टाइटंस के बीच खेला गया. इस मैच में हैदराबाद ने 8 विकेट से जीत दर्ज की. गुजरात ने 20 ओवर में 163 रनों का स्कोर बनाया था. जिसे कप्तान विलियमसन की अर्धशतकीय पारी के दम पर 2 विकेट खोकर 19.1 ओवर में हासिल कर लिया. इस मैच के बाद हैदराबाद के तेज गेंदबाद उमरान मलिक चर्चा में हैं.

सबसे तेज गेंद का रिकॉर्ड
उमरान मलिक ने इस मैच में कोटे के 4 ओवर की गेंदबाजी में 39 रन देकर 1 विकेट लिया. उनका प्रदर्शन भले ही साधारण रहा हो लेकिन अपनी तूफानी गेंदबाजी के लिए वह चर्चा में हैं. उमरान ने इस मैच में 153.3 की रफ्तार से गेंदबाजी की जो की आईपीएल के इस सीजन की सबसे तेज गेंद हैं. उमरान ने इससे पहले चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ 153.1 और सुपरजायंट्स के खिलाफ 152.4 की रफ्तार से गेंद फेंकी थी.

एक लाख रूपये में एक गेंद
उमरान मलिक ने इस सीजन में 4 मैच खेले हैं. जिसमें उन्होने 3 विकेट लिए हैं. लेकिन सनराइजर्स के सभी चारों मैच में उन्हे सबसे तेज गेंद का अवार्ड मिला है. उन्होने गुजरात टाइंटस के खिलाफ 153.3, पहले चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ 153.1 और सुपरजायंट्स के खिलाफ 152.4 की रफ्तार से गेंद की. इसके लिए उन्हे Swiggy का Fastest ball of the match अवार्ड मिल. जिसके तहत एक लाख रूपये की धनराशि मिल. इस हिसाब से उमरान मलिक की एक तेज बॉल की कीमत एक लाख रूपये हुई.

माइकल वॉन हुए प्रभावित
गुजरात के खिलाफ मैच के दौरान उमरान ने 153 Kmph की रफ्तार से गेंद फेंकी. इसे देखकर इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन भी प्रभावित हुए. उन्होने भी ट्वीट कर मलिक की तारीफ करते हुए कहा, अगर मैं होता बीसीसीआई में होता तो उसे इस समय कुछ काउंटी क्रिकेट खेलने के लिए भेजता ताकि वह अपनी गेंदबाजी को और भी खतरनाक बना पाता.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here