इतिहास के ये 4 सबसे शर्मनाक रिकॉर्ड हुए मुम्बई इंडियंस के नाम, 14 साल में पहली बार हुआ ऐसा

0
501

दुनियाभर का कोई भी क्रिकेट फैन इस बात को मान ही नहीं सकता कि ये वही मुंबई इंडियंस की टीम है जिसने आईपीएल के इतिहास में पांच बार खिताब अपने नाम किया हो. आईपीएल के सीजन 15 में मुंबई ने अपने पहले 8 मुकाबले गंवा दिए हैं और अब ये टीम आईपीएल के प्लेऑफ से बाहर हो चुकी है. रोहित शर्मा की टीम का पहली बार इतना बुरा हाल हुआ है. इसी के साथ मुंबई के नाम एक बेहद शर्मनाक रिकॉर्ड भी जुड़ गया है.

मुंबई के नाम हुआ बेहद घटिया रिकॉर्ड
मुंबई इंडियंस को रविवार की रात लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ 36 रनों से हार का सामना करना पड़ा. ये मुंबई की लगातार 8वीं हार थी. आईपीएल के इतिहास में ये पहला मौका है जब कोई भी टीम अपने पहले 8 मुकाबले हारी हो. ऐसा खराब रिकॉर्ड आईपीएल की किसी भी टीम का नहीं है. हैरानी की बात ये है कि मुंबई ही आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा ट्रॉफी जीतने वाली टीम भी है.

ये बुरा रिकॉर्ड भी शामिल
इसके अलावा एक और खराब रिकॉर्ड की लिस्ट में मुंबई का नाम शामिल हो गया है. मुंबई अब लगातार 6 से ज्यादा मैच हारने वाली आईपीएल टीम भी बन गई है. मुंबई के अलावा डेक्कन चार्जर्स ने आईपीएल 2008 और पंजाब किंग्स ने 2015 में लगातार 7 मैच गंवाए थे. इस लिस्ट में दिल्ली कैपिटल्स का भी नाम है. दिल्ली ने 2014 में लगातार 9 मुकाबले गंवाए थे. अगर मुंबई इस सीजन में अपने अगले 1 मैच और हार जाती है तो ये खराब रिकॉर्ड भी रोहित की टीम के नाम ही हो जाएगा.

बनाए ये शर्मनाक रिकॉर्ड
1- मुम्बई इंडियंस आईपीएल इतिहास की ऐसी पहली टीम है जिसनें शुरूआती 8 मैचों में हार का सामना किया है.
2- इसके अलावा वह ऐसी पहली टीम भी बन गई है जिसने आईपीएल खिताब जीता हो और लगातार 8 मैच में हार का सामना किया है.
3- लगातार सबसे ज्यादा मैच हारने का अनचाहा रिकॉर्ड दिल्ली डेयरडेविल्स के नाम है. जिसमें 2014 में लगातार 9 मुकाबले गंवाए थे. वहीं दूसरे नम्बर पर अब मुम्बई आ गई है.
4- मुम्बई की टीम आईपीएल में ऐसी पहली टीम है जिसने एक ही मैदान पर लगातार तीन मैच गवाएं. पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोशिएशन मैदान पर टीम को केकेआर पंजाब और बैंगलोर के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here