IPL ने ठुकराया बांग्लादेश ने अपनाया, कश्मीरी बॉलर ने T20 में 28 विकेट लेकर गर्दा उड़ाया, जहीर का रिकॉर्ड तोड़ा

0
522

आईपीएल (इंडियन प्रीमियर लीग) में कई खिलाड़ियों को किसी भी फ्रेंचाइजी ने अपने साथ नहीं जोड़ा. टीम इंडिया के कई क्रिकेटर्स ऐसे रहे जिन्हें इंडियन प्रीमियर लीग की नीलामी में किसी भी टीम का साथ नहीं मिला. कश्मीर के अनुभवी गेंदबाज परवेज रसूल भी उन्ही में से एक हैं.

आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु, पुणे वॉरियर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेल चुके परवेज रसूल को इस बार मेगा नीलामी में किसी भी फ्रेंचाइजी ने नहीं खरीदा था. इसके बाद ढाका प्रीमियर लीग की विजेता टीम शेख जमाल के लिए खेलते हुए परवेज रसूल ने अपने प्रदर्शन से आलोचकों को करारा जवाब दिया.

अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी व जम्मू-कश्मीर क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान परवेज रसूल ढाका प्रीमियर लीग में दूसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे. टी 20 लीग में खेले 15 मुकाबलों में उन्होंने 28 विकेट हासिल किये. इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में मौका नहीं मिलने के बाद परवेज रसूल ने स्टार खिलाड़ियों से सजी ढाका प्रीमियर लीग में अपनी शानदार गेंदबाजी से हर किसी को प्रभावित किया है.

परवेज ने 15 की औसत से विकेट झटके. वहीं इस दौरान रसूल का इकॉनोमी रेट 3.15 रहा. रसूल का DPL में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 29 रन देकर 5 विकेट रहा. आपको बता दें जहीर खान अपने करियर में कभी भी 5 विकेट हॉल अर्जित नहीं कर सके.

IPL 2022 Points Table Update, Latest Orange Cap, Purple Cap Lists After DC vs RCB Match 27 | Cricket Newsपरवेज रसूल आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु, पुणे वॉरियर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेल चुके हैं. परवेज रसूल को इस बार मेगा नीलामी में किसी भी फ्रेंचाइजी ने नहीं खरीदा था. आपको बता दें ढाका प्रीमियर लीग बांग्लादेश की सबसे बड़ी लीग है. इसमें युसूफ पठान जैसे दिग्गज भी खेल चुके हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here