धोनी का कप्तानी छोड़ना CSK को पड़ रहा महंगा, 15 साल में पहली बार बनाया ये शर्मनाक रिकॉर्ड

0
305

आईपीएल के 15वें सीजन में चेन्नई सुपरकिंग्स को धोनी का कप्तानी से इस्तीफा देना महंगा पड़ रहा है. चार मैच खेल चुकी टीम को अभी तक अपनी पहली जीत का इंतजार जारी है.

शनिवार दोपहर को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेले गए मुकाबले में उसे 8 विकेट से हार का सामना करना पड़ा. यह 4 मैचों में उसकी लगातार चौथी हार है. दूसरी ओर सनराइजर्स की टीम ने सीजन की पहली जीत का आखिरकार स्वाद चख लिया है. गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन के बाद उसके टॉप ऑर्डर बल्लेबाजी के चमकने की बदौलत टीम अब रंग में आती दिख रही है. शनिवार को उसने अभिषेक शर्मा (75) और राहुल त्रिपाठी (39*) की बेहतरीन पारी की बदौलत 14 गेंदें शेष रहते 155 रन का आसान लक्ष्य अपने नाम कर लिया.

मुंबई के डीवाई पाटिल स्पोर्ट्स अकैडमी में खेले गए इस मैच में चेन्नई को पहले बैटिंग का निमंत्रण मिला था. यहां वह मोईन अली (48) रनों की बेहतरीन पारी के बावजूद 20 ओवर में 7 विकेट गंवाकर सिर्फ 154 रन ही बना पाई. मोईन के अलावा उसके दो और बल्लेबाज अंबाती रायुडू (27) और कप्तान रवींद्र जडेजा (23) ही 20 का आंकड़ा पार कर पाए

155 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबाद के लिए कप्तान केन विलियमसन और अभिषेक शर्मा (75) ने संभलकर शुरुआत की और पावरप्ले में बिना कोई विकेट गंवाए सिर्फ 37 रन जोड़े. हालांकि पावरप्ले के बाद दोनों बल्लेबाजों ने रनों की गति को बढ़ाया और टीम को जीत के ट्रैक पर ला दिया. दोनों ने ओपनिंग विकेट के लिए 89 रन जोड़े.

विलियमसन यहां 40 गेंदों में 32 रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद अभिषेक शर्मा का साथ निभाने राहुल त्रिपाठी आए और दोनों ने तेज अंदाज में टीम को जल्दी से जल्दी अपनी पहली जीत को पाने की ओर शॉट्स लगाए. 50 गेंदों में 75 रन बनाने वाले अभिषेक ने अपनी पारी में 5 चौके और 3 छक्के जमाए. उनके अलावा राहुल त्रिपाठी ने क्रीज पर आते ही तेज तर्रार पारी खेली. उन्होंने सिर्फ 15 गेंदों में 5 चौके और 2 छक्कों की मदद से नाबाद 39 रन बनाए.

इससे पहले सीएसके की टीम ने यहां पहले बल्लेबाजी करते हुए 155 रन का टारगेट रखा. उसकी ओर से मोईन अली ने सर्वाधिक 48 रन बनाए, 35 गेंदों की अपनी पारी में उन्होंने 3 चौके और 2 छक्के जमाए. उन्होंने तीसरे विकेट के लिए अंबाती रायुडू (27) के साथ 62 रन की साझेदारी निभाई. सनराइजर्स के गेंदबाजों ने बेहतर गेंदबाजी का प्रदर्शन किया. वॉशिंग्टन सुंदर और टी. नटराजन ने 2-2, जबकि भुवनेश्वर कुमार, मार्को जेनसन और एडिन मार्करम ने एक-एक विकेट अपने नाम किया.

15 साल में पहली बार हार का चौका
आईपीएल के इतिहास में यह पहला मौका है जब चेन्नई सुपरकिंग्स ने अपने शुरूआती 4 मैचों में हार का सामना किया है. इससे पहले कभी भी टीम ने शुरूआती दो से ज्यादा मैच नहीं गवाएं हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here