7 छक्के जड़ रजत पाटीदार ने ठोका शतक, 112 रन जड़ इन 5 महारिकॉर्ड में बने नंबर 1, कोहली-रोहित व धोनी को पछाड़ा

0
430

आईपीएल 2022 में कोलकाता के ईडेन गार्डेंस में एलिमिनेटर मुकाबले में लखनऊ सुपर जाएंट्स की टक्कर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम से हो रही है. मैच में लखनऊ सुपर जाएंट्स की टीम ने टॉस जीतकर पहले रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया.

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की खराब शुरुआत

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बैंगलोर की शुरुआत अच्छी नहीं हुई है. मैच के पहले ही ओवर में कप्तान फाफ डुप्लेसी खाता खोले बगैर पवेलियन लौट गए. प्लेसिस को मोहसिन खान ने ओवर की पांचवीं गेंद पर विकेट के पीछे क्विंटन डिकॉक के हाथों कैच कराया.
कोहली-रजत की अच्छी साझेदारी

क्रुणाल पांड्या ने किफायती शुरुआत करते हुए अपने पहले ओवर में महज चार रन दिए और बैंगलोर के बल्लेबाजों को रन बनाने से रोककर रखा. रजत पाटीदार और विराट कोहली ने मिलकर बैंगलोर को शुरुआती झटके से उबारते हुए दूसरे विकेट के लिए मजबूत साझेदारी कर ली है.

रजत की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी

रजत ने पहले पावरप्ले के आखिरी ओवर में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 20 रन बनाए. दोनों ने मिलकर दूसरे विकेट के लिए तेजी से 32 गेंदों में 50 रन की साझेदारी की. पूर्व कप्तान विराट कोहली एक अच्छी शुरुआत के बाद बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे.

कोहली हुए फ्लॉप रजत ने ठोका शतक

विराट को आवेश खान ने अपने दूसरे ओवर की तीसरी गेंद पर मोहसिन के हाथों कैच कराया. कोहली आवेश खान की गेंद पर छक्का जड़ने के प्रयास में थर्ड मैन पर मोहसिन को कैच दे बैठे. विराट ने 24 गेंदों की अपनी पारी में दो चौके लगाए.

आवेश ने पिछली 10 पारियों में तीसरी बार कोहली का शिकार किया. वहीं रजत पाटीदार ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए अपना अर्धशतक पूरा किया. रजत ने महज 28 गेंदों में अपनी फिफ्टी पूरी की. उन्होंने इस दौरान सात चौके और दो छक्के लगाए. रजत ने एक छोर संभाले रखा और अपना शतक पूरा किया. रजत ने मोहसिन की गेंद पर छक्का जड़ आईपीएल करियर का पहला शतक ठोका. अपनी पारी में रजत ने 6 छक्के जड़े.

रजत ने आईपीएल करियर का पहला शतक लगाकर सबसे बड़ा स्कोर बनाया.
RCB की तरफ से प्ले ऑफ में रजत ने सबसे बड़ा व्यक्तिगत स्कोर बनाया.
एलिमिनेटर में शतक जड़ने वाले रजत आईपीएल इतिहास के पहले बल्लेबाज बने.
आईपीएल में शतक जड़ने वाले रजत चौथे अनकैप्ड प्लेयर बने.
प्ले ऑफ में शतक जड़ने वाले रजत पहले अनकैप्ड बल्लेबाज बने. इससे पहले मनीष पण्डे ने 94 रन बनाये थे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here