225 रन ठोक अजहर अली ने रचा इतिहास, खत्म किया 88 साल का सुखा, 467 रन बना लगाई रिकार्ड्स की झड़ी

0
375

अजहर अली ने अपना शानदार फॉर्म जारी रखते हुए काउंटी में दोहरा शतक जड़ा. काउंटी के इस सीजन में दोहरा शतके जड़ने वाले मसूद के बाद अजहर अली दूसरे बल्लेबाज हैं. अजहर अली ने 350 गेंदों पर 22 चौके और एक छक्का जड़कर 225 रन बनाये.

उनकी टीम ने मुकाबला पारी और 259 से अपने नाम किया. पाकिस्तान के अजहर अली (Azhar Ali) ने काउंटी चैंपियनशिप (County Championship match) में अपनी बल्लेबाजी से तहलका मचा दिया है. दरअसल अजहर काउंटी क्रिकेट में अजहर वॉर्केस्टरशायर (Worcestershire vs Leicestershire) की ओर से खेल रहे हैं.

ऐसे में लीसेस्टरशायर के खिलाफ मैच में अजहर ने कमाल की बल्लेबाजी की और दोहरा शतक जमाने में सफल रहे हैं. पाकिस्तान के बल्लेबाज ने जैक हेन्स (Jack Haynes) के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 281 रन की साझेदारी भी की.

अजहर अली और जैक हेन्स ने मिलकर तीसरे विकेट के लिए 281 रनों की साझेदारी की. दोनों ने ऐसा कर 1934 में बने लीसेस्टरशायर के खिलाफ रिकॉर्ड साझेदारी के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है. बता दें कि लीसेस्टरशायर के खिलाफ किसी भी विकेट के लिए की गई यह सबसे बड़ी साझेदारी है.

Azhar Ali set to lose Pakistan Test captaincy1934 में लीसेस्टरशायर के खिलाफ सिरिल वाल्टर्स और हेरोल्ड गिबन्स ने 278 रनों की पार्टनरशिप की थी. 88 साल बाद इसे अली और हेन्स ने मिलकर तोड़ दिया है. इसके बाद वाली 4 पारियों को मिलकर उन्होंने 442 रन बना लिए हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here