सरफराज खान के भाई का टीम में हुआ चयन, 9 मैच में ठोके 670 रन, 32 विकेट लेकर मचाई सनसनी

0
425

हाल ही में टीम इंडिया का चुनाव किया. जिसमे सरफराज खान को टीम में मौका नही दिया गया. आईपीएल के बाद रणजी ट्रॉफी 2022 के बाकी बचे हुए मुकाबले खेलने हैं. ऐसे में टीमों की घोषणा की जाने लगी है. पृथ्वी शॉ 6 जून से बेंगलुरु में शुरू होने वाली रणजी ट्रॉफी 2022 के नॉकआउट चरण में मुंबई टीम के कप्तान नियुक्त किये गये हैं. क्वार्टर फाइनल में मुंबई का सामना उत्तराखंड से होना.

रणजी के लिए सलिल अंकोला की अगुवाई वाली चयन समिति ने सोमवार (23 मई) को मुंबई की 21 सदस्यीय टीम का चयन किया है. मुंबई की इस टीम में Sarfaraz Khan के छोटे भाई मुशीर खान (Musheer Khan) को रणजी ट्रॉफी के लिए मुंबई टीम में शामिल किया गया है.

आपको बता दें कि टीम में शॉ की आईपीएल टीम के साथी सरफराज खान भी मुंबई टीम का हिस्सा हैं. अनुभवी विकेटकीपर आदित्य तारे के साथ अरमान जाफर और यशस्वी जायसवाल जैसे अन्य युवा बल्लेबाजों को भी टीम में शामिल किया गया है.

वल कुलकर्णी गेंदबाजी आक्रमण का नेतृत्व करेंगे. वहीं ऑलराउंडर शम्स मुलानी और तेज गेंदबाज तुषार देशपांडे भी शामिल .श्रेयस अय्यर मुंबई टीम का हिस्सा नहीं हैं क्योंकि वह 9 जून से साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम से जुड़ जायेंगे.

सरफराज खान के भाई मुशीर खान हैं बेहतरीन ऑलराउंडर

सरफराज के भाई मुशीर (Musheer Khan) को पहली बार मुंबई की रणजी टीम में शामिल किया गाय है. सरफराज की तरह की मुशीर धाकड़ बल्लेबाज हैं. इसका सबूत उन्होंने कूच बिहार ट्रॉफी में दिया है. इस टूर्नामेंट में मुशीर ने 9 मैचों में 67 की औसत से 670 रन बनाए और 32 विकेट भी लिए.

Mumbai : DC's Sarfaraz Khan in action during the match between DC vs LSGमुशीर ने 2 शतक और 5 अर्धशतक भी लगाए. बता दें कि मुशीर ने मुंबई को कूच बिहार ट्रॉफी के फाइनल में पहुंचाने में अहम किरदार निभाया था. यही वजह रही है क रणजी ट्रॉफी के नॉकआउट स्टेज के लिए उन्हें भी टीम में शामिल कर किया था.

मुंबई की टीम
पृथ्वी शॉ (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, भूपेन लालवानी, अरमान जाफर, सरफराज खान, अमन खान, साईराज पाटिल, शम्स मुलानी, सुवेद पारकर, आकाश गोमेल, आदित्य तारे, हार्दिक तमोर, ध्रुमिल मटकर, तनुश कोटियन, शशांक अटर्डे, धवल कुलकर्णी , तुषार देशपांडे, मोहित अवस्थी, रोयस्तान डायस, सिद्धार्थ राउत और मुशीर खान.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here