शमी-राशिद का धमाल, गुजरात ने कोलकाता को रौंदा, पॉइंट टेबल में कब्जाया पहला स्थान, टूटे कई रिकॉर्ड

0
432

आईपीएल 2022 का 35वां मैच Kolkata Knight Riders और Gujarat Titans के मध्य खेला गया. मैच में गुजरात की टीम ने कोलकाता नाइटराइडर्स को आठ रन से शिकस्त दी. मैच में गुजरात के कप्तान हार्दिक पांड्या ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का निर्णय लिया. पहले बल्लेबाजी करने उतरी गुजरात की टीम की शुरुआत काफी निराशाजनक रही.

कोलकाता के तेज गेंदबाज टिम साउदी ने अपनी पहली गेंद पर ही गुजरात की टीम को पहला झटका दिया है. साउदी ने ओपनर शुभमन गिल को विकेटकीपर सैम बिलिंग्स के हाथों कैच आउट करा कर पवेलियन की राह दिखाई. इसके बाद कप्तान हार्दिक और साहा ने गुजरात की पारी को संभाला. उमेश यादव ने ऋद्धिमान साहा को वेंकटेश अय्यर के हाथों कैच कराकर इस जोड़ी को तोड़ा.

हार्दिक पांड्या ने आईपीएल करियर का सातवाँ अर्द्धशतक जड़ा. कप्तान हार्दिक ने 36 गेंदों में अपने 50 रन पूरे किए. कप्तान हार्दिक भी 67 रन बनाकर आउट हुए. गुजरात की पारी के आखिरी ओवर में रसेल ने 4 विकेट हासिल किये. रसेल ने अभिनव मनोहर, लोकी फर्ग्यूसन, राहुल तेवतिया और यश दयाल को आउट किया. पहले बल्लेबाजी करते हुए गुजरात ने 20 ओवर में 156 रन का स्कोर खड़ा किया.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी KKR की टीम शुरुआत भी खराब रही. टीम नियमित अंतराल पर विकेट खोती रही. KKR की तरफ से रसेल और रिंकू ने सर्वाधिक रन बनाये. तूफानी बल्लेबाज आंद्रे रसेल 48 रन बनाकर आउट हुए. रसेल ने अपनी पारी में 25 गेंदों पर 1 चौका और 6 छक्के जड़ते हुए 48 रन की पारी खेली. वहीं रिंकू सिंह ने 28 गेंदों पर 35 रन की पारी खेली.

कोलकाता को जीत के लिए आखिरी ओवर में 18 रन की जरूरत है. हालांकि रसेल के आउट होते ही जीतने की उमीदें खत्म हो गयी. 20 ओवर में कोलकाता 148 रन ही बना पाई और मैच आठ रन से हार गई. गुजरात की टीम पॉइंट टेबल में पहले पायदान पर आ गयी है. राशिद खान को मैन ऑफ़ द मैच चुना गया.

टूटे कई रिकॉर्ड

रसेल आईपीएल के इतिहास में एक ओवर में 4 विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बन गये हैं.

वहीं रसेल ने इस सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में शमी और उमरान मलिक (8-8 विकेट) को पीछे छोड़ा.

राशिद खान ने सबसे तेज 100 आईपीएल विकेट लेने के मामले में चहल को पीछे छोड़ा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here