रसेल ने की छक्कों की बारिश, तोड़ा सहवाग-गेल का रिकॉर्ड, रचा नया इतिहास, बने नंबर 1 बल्लेबाज

0
418

आईपीएल 2022 का आज 61वां मुकाबला पुणे के एमसीए स्टेडियम में खेला जा रहा है. मुकाबले में कप्तान श्रेयस अय्यर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता ने 20 ओवर में छह विकेट खोकर 177 रन बनाए.

केकेआर की तरफ से आंद्रे रसेल ने सबसे अधिक रन बनाए. हिटर बल्लेबाज रसेल 28 गेंदों में 49 रन बनाकर नाबाद रहे. हैदराबाद की तरफ से उमरान मलिक ने सबसे अधिक तीन विकेट अर्जित किये. आंद्रे रसेल ने वाशिंगटन सुंदर के आखिरी ओवर में तीन छक्के लगाए और कुल 20 रन बटोर डाले.

हालाँकि 19वें ओवर में भुवि ने सर्फ छह रन खर्च किये.अपने आखिरी ओवर की पांचवीं गेंद पर सैम बिलिंग्स को 34 के स्कोर पर विलियमसन के हाथों कैच कराकर विकेट भी हासिल किया. उमरान मलिक ने केकेआर को बैकफुट पर धकेलने का काम किया. उमरान ने कोलकाता के कप्तान श्रेयस अय्यर को राहुल त्रिपाठी के हाथों कैच कराया.

वहीं उमरान मलिक ने अपने पहले ओवर में कोलकाता के दो सेट बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा. उमरान मलिक ने शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन कर आईपीएल के इस सीजन में सर्वाधिक विकेट लेने के मामले में शमी-खलील को पीछे छोड़ा.

आंद्रे रसेल ने रचा इतिहास

केकेआर के विस्फोटक ऑलराउंडर आंद्रे रसेल ने आईपीएल इतिहास में नया कीर्तिमान बना दिया है. वह गेंदों के लिहाज से सबसे तेज 2000 रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here