जानिए कौन हैं मुकेश चौधरी, जिन्होंने नीता अंबानी की टीम को किया जमीदोंज, कोच ने 16 साल पहले की थी भविष्यवाणी

0
488

आईपीएल 2022 के 33वें मैच में चेन्नई के गेंदबाजों ने कमाल का प्रदर्शन किया. मुकाबले में चेन्‍नई सुपर किंग्‍स के युवा तेज गेंदबाज मुकेश चौधरी (Mukesh Chaudhary) का जलवा देखने को मिला. मैच में पहले तीन ओवरों में ही मुकेश तीन बल्‍लेबाजों के विकेट निकालने में सफल रहे.

मुकेश ने पहले ही ओवर में कप्‍तान रोहित शर्मा और दूसरे सलामी बल्‍लेबाज ईशान किशन को चलता किया. दूसरे ओवर के दौरान मुकेश ने देवाल्ड ब्रेविस को भी आउट कर पवेलियन की राह दिखाई. मुकेश चौधरी ने अपनी घातक गेंदबाजी से नीता अंबानी की टीम के खेमे में भूकंप ला दिया.

बाएं हाथ के मध्‍यम गति के गेंदबाज मुकेश चौधरी का जन्‍म राजस्‍थान के भीलवाड़ा में हुआ था. मुकेश क्रिकेट महाराष्‍ट्र के लिए खेलते हैं.साल 2017 में मुकेश ने रणजी ट्रॉफी के माध्‍यम से घरेलू क्रिकेट में डेब्‍यू किया था. तेज गेंदबाज मुकेश ने 13 फर्स्ट क्लास और 12 लिस्ट-ए मैच खेले हैं.

साथ ही वे अब तक 12 घरेलू टी20 मुकाबले भी खेल चुके हैं. मुकेश चौधरी को चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल नीलामी में 20 लाख रुपये में खरीदा था. मुकेश चौधरी 135 से 140 किलोमीटर प्रतिघंटे के रफ्तार से बॉलिंग करते है.

फर्स्ट क्लास 13 मैच में 33.44 औसत से 38 विकेट लिए है और इस फॉर्मेट में इनका 4/99 बेस्ट है. वे महज 10 साल के थे तब उनके कोच ने उनके माता-पिता से कहा था कि मुकेश बड़ा होकर भारत का नाम रोशन करेगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here