क्वालीफायर में क्रिकेटर्स पर हुई पैसों की बारिश, ये 4 धुरंधर हुए मालामाल, डेविड मिलर ने की सबसे ज्यादा कमाई

0
417

आईपीएल 2022 (IPL 2022) का पहला क्वालीफायर मुकाबला गुजरात टाइटंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला गया. कोलकाता के ईडेन गार्डन के मैदान पर खेले गये इस मुकाबले में राजस्थान की टीम को शिकस्त झेलनी पड़ी. मैच में गुजरात के कप्तान हार्दिक पांड्या ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया.

राजस्थान रॉयल्स ने खड़ा किया विशाल स्कोर

टॉस हारकर पहले खेलते हुए राजस्थान रॉयल्स ने 20 ओवर में 188/6 का मजबूत स्कोर बनाया. राजस्थान की तरफ से जोस बटलर ने 56 गेंदों में 89 रनों की बेहतरीन पारी खेली. बटलर ने 56 गेंद में 12 चौकों से दो छक्कों से 89 रन बनाये. वहीं सैमसन ने 26 गेंदों में तीन चौके और तीन छक्के जड़ते हुए 47 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली. देवदत्त पडीक्कल 20 गेंद पर 28 रन बनाकर पवेलियन लौटे.

बटलर ने इस दौरान टी20 में अपने 8000 रन भी पूरे किये. बटलर की पारी की बदौलत रॉयल्स की टीम अंतिम चार ओवर में 61 रन जोड़ने में सफल रही. टाइटंस की ओर से स्टार लेग स्पिनर राशिद खान ने किफायती गेंदबाजी करते हुए चार ओवर में सिर्फ 15 रन दिए. हम्मद शमी, यश दयाल और आर साई किशोर काफी महंगे साबित हुए. इन तीनों ने क्रमश: 43, 46 और 43 रन लुटाए और तीनों को एक-एक विकेट हासिल हुआ.

गुजरात की शुरुआत रही खराब
लक्ष्य का पीछा करते हुए गुजरात की शुरुआत खराब रही. साहा जब आउट हुए उस समय गुजरात का खाता भी नहीं खुला था. इसके बाद शुभमन गिल को मैथ्यू वेड का साथ मिला. वेड और गिल दोनों बल्लेबाजों ने दूसरे विकेट के लिए 72 रन की साझेदारी की. गिल 35 रन बनाकर रनआउट हुए.

इसके बाद वेड भी ज्यादा देर क्रीज पर नहीं रूक सके और 35 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. वेड को ओबेद मैकॉय ने जोस बटलर के हाथों कैच कराया. वेड और गिल के आउट होने के बाद हार्दिक और मिलर ने मोर्चा संभाला. हार्दिक पांड्या ने डेविड मिलर के साथ टीम को 11वें ओवर में 100 और 17वें ओवर में 150 के पार पहुंचाया.

डेविड मिलर ने 35 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया. अफ्रीका के मिलर ने 38 गेंदों में उन्होंने 68 रनों की धुआंधार नाबाद पारी खेली. हार्दिक पांड्या ने 27 गेंदों में 40 रनों की नाबाद पारी खेली.

आखिरी ओवर में मिलर ने छीनी जीत

गुजरात के डेविड मिलर ने 20वें ओवर के शुरुआती तीन गेंदों पर प्रसिद्ध कृष्णा को लगातार छक्के जड़े. उन्होंने 38 गेंदों पर 3 चौके और 5 छक्के लगाए. मिलर को उनकी शानदार पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया.

देखें किसे मिला कौनसा इनाम-

Player of the Match- डेविड मिलर (1 लाख रूपये)
Punch Super Striker of the Day for the Qualifier 1- डेविड मिलर (1 लाख रूपये)
Dream11 GameChanger of the Qualifier 1- जोस बटलर (1 लाख रूपये)
Unacademy Let’s Crack It Sixes of the Qualifier 1- डेविड मिलर (1 लाख रूपये)
CRED Power Player of the Qualifier 1- संजू सैमसन (1 लाख रूपये)
Upstox Most Valuable Asset of the Qualifier 1- डेविड मिलर (1 लाख रूपये)
Swiggy Instamart Fastest Delivery of the Qualifier 1- अल्जारी जोजेफ (1 लाख रूपये)
RuPay On-The-Go 4s of the Qualifier 1- जोस बटलर (1 लाख रूपये)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here