काउंटी में आग उगल रहा पाक बल्लेबाज का बल्ला, ठोका लगातार दूसरा दोहरा शतक, खत्म किया 89 साल का सुखा

0
409

पाक के शान मसूद काउंटी क्रिकेट में तहलका मचा रहे हैं. डर्बीशायर की ओर से खेलते हुए पाक बल्लेबाज शान मसूद ने लीसेस्टरशायर के खिलाफ दोहरा शतक जड़ा. आपको बता दें इस सीजन में शान मसूद ने लगातार दूसरा दोहरा शतक ठोका है.

शान मसूद 1933 के बाद काउंटी क्रिकेट में ऐसा कारनामा करने वाले पहले बल्लेबाज बने हैं. शान मसूद से पहले भारत के इफ्तिखार ने इस काम को अंजाम दिया था. 89 साल पहले इफ्तिखार अली खान पटौदी ने काउंटी क्रिकेट में बैक टू बैक दो दोहरे शतक लगाने का कारनामा किया था.

लीसेस्टरशायर के खिलाफ मुकाबले में इस पाकिस्तानी बल्लेबाज ने 268 गेंदों का सामना करते हुए 26 चौके और 1 छक्के की मदद से 219 रन की पारी खेली. मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए लीसेस्टरशायर की पूरी टीम पहली पारी में 213 रनों पर ही सिमट गई थी.

शान मसूद के दोहरे शतक की मदद से डर्बीशायर ने दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक लीसेस्टरशायर पर 210 रनों की बढ़त हासिल कर ली है. पाक बल्लेबाज शान मसूद ने इससे पहले ससेक्स के खिलाफ दोहरा शतक जड़ा था. इस दौरान शान मसूद ने 340 गेंदों का सामना करते हुए 24 चौकों की मदद से 239 रन की पारी खेली थी.

https://twitter.com/Let_go_Move_on/status/1517540644834934784

आपको बता दें काउंटी क्रिकेट में शान मसूद के अलावा पाकिस्तान के शाहीन अफरीदी, मोहम्मद रिजवान, अजहर अली, गौहर और हसन अली जैसे स्टार खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं. वहीं भारत की तरफ से पुजारा काउंटी का हिस्सा हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here