इरफ़ान पठान ने तराशा उमरान मलिक से भी खतरनाक गेंदबाज, पु’लिस की नौकरी छोड़ बना क्रिकेटर

0
487

उमरान मलिक ने आईपीएल (IPL) में अपनी तेज गेंदबाजी से हर किसी को हैरान कर दिया है. अपनी स्पीड और लाइन-लेंथ से उमरान ने दिग्गज क्रिकेटर्स को काफी प्रभावित किया है. इस सीजन में मलिक ने अबतक 7 मैच में 10 विकेट हासिल किये हैं. मलिक ने अपनी गेंदबाजी के दौरान 153 kmph की रफ्ताफ से गेंदबाजी करने का कमाल भी किया है.

मलिक की गेंदबाजी से पूरा क्रिकेट वर्ल्ड प्रभावित है. दिग्गज क्रिकेटर उमरान मलिक की खूब तारीफ कर रहे हैं. स्टेन, पठान, अजहरुदीन जैसे दिग्गजों ने इस धुरधर की खूब तारीफ की है. वहीं अब पूर्व दिग्गज ब्रायन लारा (Brian Lara) ने भी जम्मू कश्मीर से आए इस गेंदबाज की ताऱीफ किए बिना नहीं रह पाए हैं. लारा ने मलिक को लेकर बात की और कहा कि वह मुझे अपने खेलने के दिनों की याद दिलाता है.

ब्रायन लारा ने कहा कि मुझे उमरान फिडेल एडवर्ड्स (Fidel Edwards) की बहुत याद दिलाते हैं. बहुत तेज, और मुझे आशा है कि वह जल्द ही इंटरनेशनल क्रिकेट में जाएगा. उमरान की सफलता के पीछे इरफ़ान पठान और अब्दुल समद का अहम योगदान हैं. पठान की देखरेख में एक और बेहतरीन गेंदबाज तैयार हो रहा है. जिसकी हम बात कर रहे हैं उसका नाम जुबैर हैं.

IPL 2022: Umran Malik's role is to run in and express himself: Moody -  myKhelजुबैर को 2021 KPL लीग का सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज घोषित किआ गया था. KPL के मैच के दौरान जुबैर ने हैट्रिक लेकर तहलका मचा दिया था. जुबैर ने ये हैट्रिक लेने का कारनामा Shopian Super Kings VS Anantnag Arsenals मैच में किया था. आपको बता दें जुबैर SHOPIAN डिस्ट्रिक्ट की तरफ से मैच में हिस्सा ले रहे थे.

आपको बता दें जुबैर ने जम्मू-कश्मीर पुलिस की नौकरी ज्वाइन करने के तीन साल बाद छोड़ दी क्योंकि वह क्रिकेट के प्रति अधिक जुनूनी था और अपने क्रिकेटिंग करियर को आगे बढ़ाने में अपना अधिक समय देना चाहता था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here