इंग्लैंड में भारत-पाकिस्तान के बल्लेबाजों ने उड़ाया गर्दा, 11 घंटे बैटिंग कर रचा इतिहास, 538 रन जड़ टीम का…

0
436

काउंटी चैंपियनशिप में भारत और पाक के खिलाड़ी एक साथ खेल रहे हैं. काउंटी चैंपियनशिप का एक मुकाबला ससेक्स और डरहम के बीच खेला जा रहा है. मैच में भारत के चेतेश्वर पुजारा और पाकिस्तान के मोहम्मद रिजवान (Cheteshwar Pujara-Mohammad Rizwan) एक साथ खेल रहे हैं.

मैच में दोनों के बीच हुई साझेदारी से ससेक्स (Sussex) के स्कोर बोर्ड पर बड़ा स्कोर बनाया. मुकाबले में डरहम की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 223 रन पर ही सिमट गई. जवाब में ससेक्स की शुरुआत बेहद ही शानदार रही. इसके बाद पुजारा और रिजवान ने एक बड़ी साझेदारी निभाई.

पुजारा ने 455 मिनट बल्लेबाजी की जबकि रिजवान ने 176 मिनट बल्लेबाजी की. मुकाबले में पुजारा और रिजवान ने मिलकर कुल 11 घंटे बल्लेबाजी की. पुजारा ने 455 मिनट में 334 गेंदों का सामना किया, जिसमें उन्होंने 24 चौके की मदद से 203 रन बनाए.

ये इस काउंटी सीजन में पुजारा के बल्ले से निकला दूसरा दोहरा शतक है. वहीं रिजवान ने 176 मिनट क्रीज पर खड़े रहकर उन्होंने 145 गेंदें खेली और 7 चौके की मदद से 79 रन बनाए. ससेक्स ने अपनी पहली पारी में 538 रन बना दिए. इस तरह उसे पहली पारी में 315 रन की बड़ी बढ़त हासिल हुई है.

Imageवहीं  यॉर्कशर की ओर से खेल रहे पाक तेज गेंदबाज हैरिस रउफ ने 5 विकेट लिए. इन 5 विकेटों में 2 बल्लेबाजों को तो रउफ ने खाता भी नहीं खोलने दिया.वहीं बाकी 3 बल्लेबाजों ने मिलकर सिर्फ 8 रन बनाए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here