आवेश खान ने रचा इतिहास, तोड़ा जहीर खान-शमी व बुमराह का रिकॉर्ड, मोहसिन बने नंबर 1 गेंदबाज

0
428

आईपीएल 2022 का आज 57वां मुकाबला गुजरात और लखनऊ के मध्य खेला जा रहा है. मैच में गुजरात के कप्तान हार्दिक पांड्या ने लखनऊ के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है. तेज गेंदबाज मोहसिन खान ने अपने दूसरे ही ओवर में लखनऊ को पहली सफलता दिला दी.

मोहसिन ने ओवर की चौथी गेंद पर साहा को आवेश के हाथों कैच कराया. आवेश खान ने अपने पहले ओवर की दूसरी गेंद पर वेड को पवेलियन का रास्ता दिखाया. वापसी कर रहे वेड ने सात गेंदों में 10 रन बनाए. इसके बाद आवेश ने अपने दूसरे ओवर की पहली ही गेंद पर गुजरात के कप्तान हार्दिक पांड्या को क्विंटन डिकॉक के हाथों कैच कराया.

कप्तान हार्दिक ने 13 गेंदों में 11 रन बनाए. शुभमन गिल और डेविड मिलर ने मिलकर चौथे विकेट के लिए 50 रन से अधिक की साझेदारी की. होल्डर ने अपने तीसरे ओवर की आखिरी गेंद पर मिलर को बदोनी के हाथों कैच कराकर साझेदारी को ब्रेक किया.

शुभमन गिल ने एक छोर संभालते हुए 42 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया. मोहसिन ने चार ओवर के कोटे में 18 रन देकर एक विकेट भी लिया. वही आवेश खान ने अपने 4 ओवर में 26 रन देकर 2 विकेट अर्जित किये. गुजरात ने 20 ओवर में चार विकेट खोकर 144 रन बनाए.

गुजरात की तरफ से शुभमन गिल ने सर्वाधिक 63 रन बनाए. आईपीएल में मोहसिन खान ने सबसे ज्यादा डॉट गेंद डालने के मामले में शाहिद अफरीदी (57 डॉट) को पीछे छोड़ा. वहीं साहा ने आईपीएल में सर्वाधिक चौके जड़ने के मामले में युवराज (217 चौके) को पीछे छोड़ा.

आवेश खान आईपीएल के इस सीजन में लखनऊ की तरफ से 15 से अधिक विकेट लेने गेंदबाज बन गये हैं. वहीं मोहसिन खान आईपीएल के इस सीजन में सबसे किफायती गेंदबाजी करने वाले पहले गेंदबाज बन गये हैं. आवेश खान ने सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में शमी को जबकि सबसे बेहतरीन स्ट्राइक रेट के मामले में स्टार्क, जहीर, बुमराह और पठान जैसे गेंदबाजों को पीछे छोड़ा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here