आईपीएल इतिहास के 5 सबसे बड़े विवाद, जिनकी वजह से क्रिकेट हुए शर्मशार, न० 1 से मचा खूब हंगामा

0
487

आईपीएल के 15वें सीजन में अब तक कई विवाद खड़े हो चुके हैं. नो बॉल विवाद ने खूब सुर्खियां बटोरी और उसकी वजह से कई खिलाड़ियों पर जुर्माना भी लगा. आईपीएल के इस सीजन में अम्पायरिंग को लेकर भी सवाल खड़े हुए हैं. आईपीएल का अभी तक का सफर विवादों से भरा रहा है. आज के इस लेख में हम आपको आईपीएल इतिहास के कुछ प्रमुख विवादों के बारे में बताने जा रहे हैं. आइये जानें-

पोलार्ड और शेन वॉटसन के बीच का विवाद (आईपीएल 2013)

विंडीज क्रिकेटर पोलार्ड आईपीएल के छठे सीजन में शेन वॉटसन के साथ झगड़े को लेकर वह खूब चर्चा में आ गए थे. दरअसल, मुंबई इंडियंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच चल रहे मैच के दौरान ही ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी शेन वॉटसन और पोलार्ड में बहसबाजी हो गई थी.

शेन वॉर्न और सौरव गांगुली के बीच का विवाद (आईपीएल 2008)

2008 में आईपीएल के पहले सीजन में राजस्थान रॉयल्स के कप्तान शेन वॉर्न और कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान सौरव गांगुली के बीच विवाद हुआ था. दरअसल, जब गांगुली का कैच ग्रीम स्मिथ ने पकड़ा तब गांगुली को लगा कि कैच नहीं हुआ है और उन्होंने अंपायर को रिव्यू लेने के लिए मजबूर कर दिया. इसके बाद थर्ड अंपायर ने सौरव गांगुली के पक्ष में ही फैसला दिया. इसके बाद वार्न और गांगुली के मध्य काफी बहस हुई थी.

हरभजन सिंह और एस श्रीसंत के बीच का विवाद (आईपीएल 2008)

आईपीएल के पहले सीजन में हरभजन सिंह और एस श्रीसंत के बीच जबर्दस्त विवाद हुआ था. एक मैच के दौरान हरभजन ने ने श्रीसंत को थप्पड़ जड़ दिया था.

पोलार्ड और मिचेल स्टार्क के बीच का विवाद (आईपीएल 2014)

साल 2014 में किरोन पोलार्ड और मिचेल स्टार्क के बीच विवाद हुआ था. मैच में गुस्से में पोलार्ड ने भी अपना बल्ला स्टार्क की तरफ फेंक दिया था. मैच के दौरान दोनों खिलाड़ियों के बीच गहमा-गहमी हुई थी.

विराट कोहली और गौतम गंभीर के बीच का विवाद (आईपीएल 2013)

विराट कोहली और गौतम गंभीरसाल 2013 में आईपीएल के दौरान आरसीबी के कप्तान विराट कोहली और कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान गौतम गंभीर के बीच मैदान पर जमकर बहस हुई थी।. कोहली जब आउट होने के बाद पवेलियन लौट रहे थे, तभी गौतम गंभीर से उनकी कहासुनी हो गयी थी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here