VIDEO:मोईन अली के छक्कों से दहला अफ्रीका, युवराज का 2007 का रिकॉर्ड ध्वस्त, टूटा बाबर आजम का रिकॉर्ड

0
394

इंग्लैंड और अफ्रीका के मध्य खेले गये टी 20 में छक्कों की जमकर बारिश हुई. मैच में दोनों टीमों की ही तरह से बल्लेबाजों ने नये-नए कीर्तिमान स्थापित किये. Bristol में खेले गये मुकाबले में दोनों टीमों की तरफ से कुल 29 छक्के जड़े गये.

Imageइंग्लैंड क्रिकेट टीम ने केपटाउन में खेले गए पहले टी20 मुकाबले में मेजबान साउथ अफ्रीका को पराजित किया. मुकाबले में इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 234 रन बनाए. लक्ष्य का पीछा करते हुए जवाब में दक्षिण अफ्रीकी टीम 8 विकेट पर 193 रन ही बना सकी.

Imageदक्षिण अफ्रीका की तरफ से ट्रिस्टन स्टब्स ने 72 रन की पारी खेली. इंग्लैंड की जीत के हीरो जॉनी बेयरस्टो और मोईन अली रहे. मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लिश टीम की शुरुआत बेहद खराब रही. सलामी बल्लेबाजजेसन रॉय और बटलर जल्दी पवेलियन लौटे गये.

इसके बाद बेयरस्टो ने डेविड मलान के साथ तीसरे विकेट के लिए 45 गेंद में 71 रन की पार्टनरशिप की. वहीँ मोईन अली के साथ चौथे विकेट के लिए महज 35 गेंद में 101 रन जोड़े. यह टी20 में दूसरी सबसे तेज शतकीय साझेदारी है. इंग्लैंड की तरफ से बेयरस्टो ने 53 गेंद में 169 की स्ट्राइक रेट से 90 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली.

Imageवहीं मोईन अली ने 18 गेंद में 6 छक्कों की मदद से 52 जड़ दिए. मोईन ने टी २० सर्वाधिक छक्के जड़ने के मामले में बाबर आजम को पीछे छोड़ा. वहीं बेयरस्टो ने एक पारी में सबसे ज्यादा सिक्स जड़ने के मामले में युवराज के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ा. युवराज ने 2007 में इंग्लैंड के विरुद्ध एक पारी में 7 छक्के जड़े थे.

Imageजवाब में मेहमान टीम

विकेट पर 193 रन ही बना सकी. अफ्रीका के लिए सबसे ज्यादा रन स्टब्स ने बनाये. स्टब्स ने महज 28 गेंद में 72 रन ठोके. इस पारी में स्टब्स ने 8 छक्के मारे. उन्होंने हेनरिक क्लासेन के साथ 65 और डेविड मिलर के साथ 50 रन की साझेदारी की.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here