ICC वनडे रैंकिंग में पाकिस्तान ने उड़ाया गर्दा, टीम इंडिया को पछाड़ा, बांग्लादेश निकला 2 विश्व चैम्पियनों से आगे

0
335

पाकिस्तान और वेस्टइंडीज (Pakistan vs West Indies) के बीच तीन मैचों की वनडे श्रृंखला खेली गयी. वनडे सीरीज में मेजबान पाक टीम ने वेस्टइंडीज को 3-0 से शिकस्त देते हुए आईसीसी वनडे रैंकिंग में भारत को पछाड़ दिया है. जी हां पाक टीम के वनडे रैंकिंग में अब 106 रेटिंग अंक हो गए हैं.

वहीं टीम इंडिया के 105 रेटिंग अंक हैं. वनडे रैंकिंग में फिलहाल न्यूजीलैंड की टीम 125 रेटिंग अंकों के साथ पहले स्थान पर स्थित है. इसके पश्चात् दूसरे स्थान पर इंग्लैंड की टीम 124 रेटिंग अंकों के साथ एवं ऑस्ट्रेलियाई टीम 107 रेटिंग अंकों के साथ तीसरे स्थान पर काबिज है.

इन तीनों टीमों के बाद चौथे स्थान पर पाकिस्तान एवं पांचवें स्थान पर भारतीय टीम स्थित है. इसके पश्चात् छठवें स्थान पर दक्षिण अफ्रीका 99 रेटिंग अंकों के साथ, सातवें स्थान पर बांग्लादेशी टीम 95 रेटिंग अंकों के साथ, आठवें स्थान पर विश्व विजेता श्रीलंका 87 रेटिंग अंकों के साथ, नौवें स्थान पर वेस्टइंडीज 72 रेटिंग अंकों के साथ, 10वें स्थान पर अफगानिस्तान की टीम 69 रेटिंग अंकों के साथ स्थित है.

Imageइन टॉप टेन टीमों के बाद 11वें स्थान पर आयरलैंड, 12वें स्थान पर स्कॉटलैंड, 13वें स्थान पर संयुक्त अरब अमीरात, 14वें स्थान पर नीदरलैंड, 15वें स्थान पर ओमान, 16वें स्थान पर जिम्बाब्वे, 17वें स्थान पर संयुक्त राज्य अमेरिका, 18वें स्थान पर नामिबिया, 19वें स्थान पर नेपाल और 20वें स्थान पर पापुआ न्यू गिनी की टीम स्थित है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here