Home SPORTS CRICKET विराट कोहली ने रचा इतिहास, बनाया 146 साल का दमदार रिकॉर्ड, पीछे रह गए तमाम दिग्गज

विराट कोहली ने रचा इतिहास, बनाया 146 साल का दमदार रिकॉर्ड, पीछे रह गए तमाम दिग्गज

0
विराट कोहली ने रचा इतिहास, बनाया 146 साल का दमदार रिकॉर्ड, पीछे रह गए तमाम दिग्गज
विराट कोहली ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरी पारी में 76 रन बनाए. thefocuslive.com

Virat Kohli: सेंचुरियन टेस्ट में टीम इंडिया को बुरी तरह हार का सामना करना पड़ा. लेकिन इस मैच में टीम के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने एक बार फिर से अपने खेल का डंका बजाते हुए एक खास वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. विराट कोहली ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरी पारी में 76 रन बनाए. जिसके साथ ही उन्होने एक ऐसा कारनामा अंजाम दे डाला जिसे इससे पहले कोई भी बल्लेबाज नहीं कर पाया था. विराट ने कुमार संगकारा, सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली, रिकी पोंटिंग जैसे दिग्गज को पीछे छोड़ दिया.

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच सेंचुरियन में खेले गए पहले मुकाबले में मेजबान टीम ने पारी और 32 रन से जीत दर्ज की. इस मैच में टीम इंडिया दूसरी पारी में मात्र 131 रन पर ढेर हो गई. लेकिन इस दौरान विराट कोहली एक छोर पर संघर्ष करते रहे. कोहली ने 82 गेंदों पर 76 रन बनाए. जिसके साथ ही उन्होने एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया.

Virat Kohli ने रचा इतिहास

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली एक कैलेंडर ईयर में 2000 हजार से ज्यादा रन बनाने के मामले में तमाम दिग्गजों को पीछे छोड़ दिया है. अब तक श्रीलंका के कुमार संगकारा के साथ 6 बार इस कारनामे को अंजाम देकर उनके साथ खड़ा विराट अब इस लिस्ट में टॉप पर पहुंच गए हैं. सबसे ज्यादा बार एक कैलेंडर ईयर में 7 बार 2000 से ज्यादा रन बनाकर विराट कोहली ने सारे दिग्गजों को पीछे छोड़ दिया.

विराट कोहली ने दिग्गजों को छोड़ा पीछे

श्रीलंका के कुमार संगकारा ने 6 बार एक कैलेंडर ईयर में 2000 या इससे ज्यादा रन बनाए थे. भारत के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने यह कमाल 5 बार किया था जबकि श्रीलंका के पूर्व कप्तान महेला जयवर्धने ने भी 5 बार ऐसा किया था. साउथ अफ्रीका के जैक कालिस, ऑस्ट्रेलिया के रिकी पोंटिंग, भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली, ऑस्ट्रेलिया के मैथ्यू हेडन ने 4-4 बार ऐसा किया था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here