Home SPORTS CRICKET अफगानिस्तान ने पाकिस्तान को रौंदा, सेमीफाइनल के लिए लगाई लंबी छलांग, टूटे कई रिकॉर्ड, ये बना मैन ऑफ द मैच

अफगानिस्तान ने पाकिस्तान को रौंदा, सेमीफाइनल के लिए लगाई लंबी छलांग, टूटे कई रिकॉर्ड, ये बना मैन ऑफ द मैच

0
अफगानिस्तान ने पाकिस्तान को रौंदा, सेमीफाइनल के लिए लगाई लंबी छलांग, टूटे कई रिकॉर्ड, ये बना मैन ऑफ द मैच

विश्व कप ICC Cricket World Cup 2023) के 22वें मैच (Pakistan vs Afghanistan, 22nd Match) में पाकिस्तान की टक्कर अफगानिस्तान से हुई। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम (MA Chidambaram Stadium, Chennai) में खेला गया। पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। पहले खेलले हुए पाकिस्तान ने निर्धारित 50 ओवर में सात विकेट पर 282 रन का स्कोर खड़ा किया।

Pakistan vs Afghanistan, 22nd Match

पहले खेलने उतरी पाकिस्तान टीम के लिए कप्तान बाबर आजम और अब्दुल्ला शफीक ने अर्धशतक लगाया। टीम के लिए कप्तान बाबर ने सबसे ज्यादा 74 रन बनाए। वहीं सलामी बल्लेबाज अब्दुल्ला शफीक ने 58 रन की पारी खेली। आखिरी ओवरों में शादाब खान और इफ्तिखार अहमद ने शानदार बल्लेबाजी की और पाकिस्तान टीम को 282 रन तक पहुंचाया।

इफ्तिखार और शादाब दोनों ने पाक की तरफ से 40-40 रनों का योगदान दिया। सऊद शकील ने 25 और इमाम उल हक ने 17 रन की पारी खेली। वहीं विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान आठ रन ही बना सके। शाहीन अफरीदी तीन रन बनाकर नाबाद रहे। अफगानिस्तान के लिए नूर अहमद ने सबसे अधिक तीन विकेट और नवीन उल हक ने दो विकेट हासिल किये। मोहम्मद नबी और अजमतुल्लाह ओमरजई को एक-एक विकेट मिला।

लक्ष्य का पीछा करते हुए रहमनुल्लाह गुरबाज और इब्राहिम जादरान अफगानिस्तान के लिए ओपनिंग की। दोनों सलामी बल्लेबाजों ने अच्छी शुरुआत की। सलामी बल्लेबाज गुरबाज ने 53 गेंद में 65 रन बनाए। वहीं इब्राहिम जादरान 113 गेंद में 87 रन बनाकर आउट हुए। शाहीदी और रहमत ने जुझारू पारियां खेलते हुए अफगानिस्तान को मैच में विजयी बना दिया। टीम अफगानिस्तान की जीत के बाद कोच जडेजा काफी खुश नजर आये|

PLAYER OF THE MATCH
Ibrahim Zadran

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here