वर्ल्डकप से पहले पाक टीम को बड़ा तोहफा, 17 साल बाद दौरे पर जाएगी इंग्लैंड की टीम, कार्यक्रम घोषित

0
357

पाकिस्तान में अब क्रिकेट वापस लौटने लगा है. अब एक और देश पाकिस्तान के क्रिकेट दौरे के लिए तैयार है. इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने पाकिस्तान दौरे के लिए तैयारी कर ली है और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने इंग्लैंड के पाक दौरे के कार्यक्रम का ऐलान भी कर दिया है. इंग्लैंड की टीम 17 साल बाद पाकिस्तान का दौरा करने जा रही है. ये दौरा 20 सितंबर से 2 अक्टूबर के बीच होगा.

England vs Pakistan 3rd T20 live streaming, match and toss timing details |  Business Standard News

इंग्लैंड के पाकिस्तान दौरे पर कराची और लाहौर में सात टी20 मैच खेले जाएंगे. कराची के नेशनल स्टेडियम में 20, 22, 23 और 25 सितंबर को टी20 मैचों का आयोजन होगा, जिसके बाद बाकी मैच लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में खेले जाएंगे. लाहौर में अंतिम तीन टी20 मैच 28 और 30 सितंबर और 2 अक्टूबर को खेले जाएंगे.

सात टी20 इंग्लैंड के पाकिस्तान दौरे के पहले चरण का हिस्सा होंगे और वे दिसंबर में तीन टेस्ट के लिए आईसीसी टी20 विश्व कप ऑस्ट्रेलिया 2022 के बाद वापसी करेंगे. दुनिया की दूसरे नंबर की टीम के खिलाफ टी20 सीरीज से पाकिस्तान का बंपर अंतरराष्ट्रीय सत्र शुरू होगा. इंग्लैंड के खिलाफ सितंबर और दिसंबर के मैचों के बाद पाकिस्तान दो बार टेस्ट और वनडे सीरीज के लिए न्यूजीलैंड की मेजबानी करेगा.

इंग्लैंड टेस्ट सीरीज के साथ-साथ न्यूजीलैंड और वेस्टइंडीज सीरीज के कार्यक्रम की घोषणा नियत समय पर की जाएगी. अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट के पीसीबी निदेशक जाकिर खान ने कहा, “हम कराची और लाहौर में सात टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों के लिए इंग्लैंड की मेजबानी की पुष्टि करते हैं, जो घरेलू अंतरराष्ट्रीय मैचों के व्यस्त और रोमांचक सत्र की शुरुआत करेगा.”

Pak vs Eng: PCB announces schedule of England T20 series

इंग्लैंड शीर्ष क्रम वाली टी20 टीमों में से एक है और उन्हें पाकिस्तान में आईसीसी टी20 विश्व कप की अगुवाई में सबसे छोटा प्रारूप खेलने से न केवल टीम प्रबंधन को अपनी तैयारियों को अंतिम रूप देने में मदद मिलेगी, बल्कि दिसंबर की तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला के लिए भी माहौल तैयार होगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here