रोहित की गलती से टूटा सूर्याकुमार का सपना, T20 रैंकिंग में बाबर की बादशाहत बरकरार, आवेश को झटका

0
390

साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप से पहले टॉप का बल्लेबाज बनने की लड़ाई और भी ज्यादा दिलचस्प होते जा रही है. आईसीसी ने बुधवार को एक बार फिर अपनी ताजा टी20 रैंकिंग का ऐलान कर दिया है. ताजा रैंकिंग के अनुसार पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम दुनिया के नंबर एक टी20 बल्लेबाज बने हुए हैं. उनके बाद भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव हैं. तालिका में शीर्ष पर मौजूद बाबर के अब 818 अंक है. वहीं सुर्या के 805 अंक हैं और टॉप 10 रकिंग में एक लौते बल्लेबाज हैं.

Babar Azam greets future 'Pakistani captain'. Fans say king inspiring kids

भारत ने अभी कुछ ही पहले वेस्टइंडीज को टी20 सीरीज में 4-1 से हराया है. इस सीरीज में सूर्या का बल्ला जमकर बोला है. उभरते हुए सलामी बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव 135 रन के साथ इस सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी रहे. हालांकि आखिरी मैच में उन्हें आराम करने दिया गया जिससे टी20 रैंकिंग में बाबर आजम की बादशाहत मंडरा रहा खतरा टल गया.

Suryakumar Yadav Biography | Age | Career | All Controversy

आईसीसी द्वारा जारी रैंकिंग में श्रेयस अय्यर और ऋषभ को बड़ा फायदा हुआ है. अय्यर ने फ्लोरि़डा में खेले गए सीरीज के पांचवे और आखिरी टी20 में शानदार अर्धशतक लगाया था. जिससे वो 6 रैंकिंग की छलान लगाकर 19वें नंबर के बल्लेबाज बन गए हैं.
पंत ने 115 रन के साथ सीरीज में दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाए. चौथे मैच में उन्होंने 44 रन की तेज पारी खेली थी, जिससे बाएं हाथ के बल्लेबाज को 7 स्थान का फायदा हुआ और वो 59वे नंबर पर आ चुके हैं.

IND vs SA | I would like to dedicate it to my dad: Avesh Khan after his  best T20I performance in India colours » Try Online Free

वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे मैच में मैन ऑफ द मैच रहे आवेश खान टी20 रैंकिंग में तगड़ी गिरावट आई है. वह 95वे नम्बर से 108 वे नम्बर पर आ गए हैं. आवेश पहले और तीसरे मैच में बेअसर साबित हुए थे.

India vs Pakistan: Fans to be served with three IND vs PAK matches in next  three months - In Pics | News | Zee News

भारत और पाकिस्तान ने आगामी एशिया कप के लिए अपनी-अपनी टीमों का ऐलान कर दिया है. एशिया कप की शुरुआत 27 अगस्त से होगी. जबकि भारत का पहला मुकाबला 28 अगस्त को पाकिस्तान के खिलाफ दुबई अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में होगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here