पाक बल्लेबाज ने ठोका शतक, खत्म किया 45 साल का सूखा, मियांदाद-अनवर का रिकॉर्ड तोड़ लगाई रिकार्ड्स की झड़ी

0
421

श्रीलंका के खिलाफ (Sri Lanka vs Pakistan) गॉल में सीरीज का पहला टेस्ट मैच खेला जा रहा है. सीरीज के पहले टेस्ट मैच की दूसरी पारी में बाबर आजम (Babar Azam) और अब्दुल्ला शफीक (Abdullah Shafique) ने अपनी टीम को मजबूत स्थिति में लाकर खड़ा कर दिया है.

Imageअब्दुल्ला शफीक (Abdullah Shafique) ने अपना और बाबर आजम ने अर्धशतकीय पारी खेल टीम को संकट से उभारा. पाक टीम ने शुरुआती दो झटके लगने के बाद वापसी की. पाकिस्तान को चौथे दिन जीत के लिए 342 रनों की जरुरत थी. चौथे दिन का खेल खत्म होने तक पाक ने 222 रन बना लिए थे.

Imageपांचवें दिन पाक को 120 रन की जरुरत है जबकि उसके 7 विकेट शेष हैं. मैच की पहली पारी में बाबर (Babar Azam) ने शतक लगाया था और अब दूसरी पारी में भी अपना अर्धशतक पूरा कर लिया है. बाबर आजम (Babar Azam) ने आज कसुन रजीथा की गेंद पर अपनी पारी का 31वां रन बनाते ही एक रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया है.

बाबर आजम ने पुरे किये 3000  टेस्ट रन

पाक कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) ने टेस्ट क्रिकेट में 3000 रन बनाने की उपलब्धि अपने नाम कर ली. पाक कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) ने 73वीं टेस्ट पारी में यह मुकाम हासिल किया. आपको बता दें कि भारत के स्टार खिलाड़ी विराट कोहली ने भी अपने टेस्ट करियर की 73वीं पारी में अपने 3000 टेस्ट रन पूरे किए थे.

Imageबाबर आजम (Babar Azam) ने अपनी पारी के दौरान 4 चौके और 1 छक्का लगाते हुए कुल 55 रन बनाए. वहीं शफीक (Abdullah Shafique) शतक जड़कर नाबाद हैं. शफीक (Abdullah Shafique) ने इसके साथ ही मियांदाद के 45 साल पुराने रिकॉर्ड को ध्वस्त कर दिया.

अब्दुल्ला शफीक (Abdullah Shafique) ने रचा इतिहास

शफीक (Abdullah Shafique) शुरुआती 11 टेस्ट पारियों में सर्वाधिक रन बनाने वाले पाक बल्लेबाज बन गये हैं. जावेद मियांदाद ने 1977 में 11वीं पारी खेली थी. वहीं शफीक (Abdullah Shafique) चौथी पारी में शतक जड़ने चौथे सबसे युवा पाक बल्लेबाज बन गये हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here