Home SPORTS CRICKET जीता भारत लुढ़का पाकिस्तान, टीम इंडिया ने पॉइंट टेबल में दिया 440 वोल्ट का झटका, अफ्रीका हुआ तगड़ा नुकसान

जीता भारत लुढ़का पाकिस्तान, टीम इंडिया ने पॉइंट टेबल में दिया 440 वोल्ट का झटका, अफ्रीका हुआ तगड़ा नुकसान

0
जीता भारत लुढ़का पाकिस्तान, टीम इंडिया ने पॉइंट टेबल में दिया 440 वोल्ट का झटका, अफ्रीका हुआ तगड़ा नुकसान

ICC Cricket World Cup 2023: आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 (CWC 2023) के नौवें मैच (India vs Afghanistan, 9th Match) में भारत ने दिल्ली में अफगानिस्तान (IND vs AFG) को 8 विकेट से शिकस्त दी| इस जीत के साथ ही भारत ने टूर्नामेंट में अपनी लगातार दूसरी जीत दर्ज की।

मुकाबले (India vs Afghanistan, 9th Match) में अफगानिस्तान ने पहले खेलते हुए निर्धारित 50 ओवर में 272/8 का मजबूत स्कोर बनाया| जवाब में भारत ने 35 ओवर में ही सिर्फ दो विकेट खोकर धमाकेदार जीत दर्ज की। भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने 84 गेंदों में चौकों-छक्कों की झड़ी से 131 रनों की ताबड़तोड़ शतकीय पारी खेली और मैन ऑफ द मैच बने।

जीत के बाद टीम इंडिया ने पॉइंट टेबल में लगाई छलांग

अफगानिस्तान के विरुद्ध टीम इंडिया को इस जीत के बाद प्वाइंट्स टेबल में भी काफी फायदा मिला है। भारत ने जीत ले साथ विश्व कप की प्वाइंट्स टेबल में पाकिस्तान को पीछे छोड़ दिया है। चौथे पायदान से भारत प्वाइंट्स टेबल में पाकिस्तान को पीछे छोड़ता हुआ दूसरे स्थान पर आ गया है। पहले स्थान पर न्यूजीलैंड की टीम विराजमान है।

Imageगौरतलब है कि पाकिस्तान की टीम भी अपने दोनों मैच जीत चुकी है। पॉइंट टेबल में पाकिस्तान का भी नेट रन रेट काफी बेहतर है, इस कारण से वह प्वाइंट्स टेबल में भारत से आगे था, लेकिन अब विशाल जीत के बाद भारत ने पाकिस्तान को पीछे कर दिया है। वनडे वर्ल्डकप में भारत साउथ अफ्रीका और पाकिस्तान को पीछे छोड़ते हुए दूसरे स्थान पर आ गया है। आपको बता दें भारत बनाम पाकिस्तान के बीच 14 अक्टूबर को होने वाला है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here