केशव महाराज-रबाडा का धमाल, अफ्रीका ने इंग्लैंड को रौंदा, टीम इंडिया-पाकिस्तान को लगा 440 वोल्ट का झटका

0
345

लॉर्ड्स टेस्ट में साउथ अफ्रीका ने मेजबान इंग्लैंड को पहले टेस्ट में एक पारी और 12 रन से शिकस्त दी. इंगलैंड पर जीत के साथ ही साउथ अफ्रीकी टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2021-23 प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंच गयी है.

ImageWTC 2021-23 Points Table सर्किल में साउथ अफ्रीका ने अबतक 8 टेस्ट मैच में 6 में जीत हासिल की है. जीत के साथ ही तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में मेहमान टीम 1-0 से आगे हो गई है. मैच में 7 विकेट लेने वाले कगिसो रबाडा (Kagiso Rabada) प्लेयर ऑफ द मैच चुने गए.

Imageरबाडा ने पहली पारी में 5 जबकि दूसरी पारी में दो विकेट चटकाए. वहीं केशव महाराज ने गेंद और बल्ले से अहम् रोल अदा किया. मुकाबले में पहली पारी में 161 रनों से पिछड़ने के बाद इंग्लैंड दूसरी पारी में 37.4 ओवर में 149 रनों पर सिमट गया. पहले टेस्ट में इंग्लैंड के 165 रनों के जवाब में साउथ अफ्रीका ने पहली पारी में 326 रन बनाये थे.

Imageअफ्रीका की तरव से सारेल ने 146 बॉल में 73 रनों की पारी खेली थी. वहीं केशव महाराज ने 41 रन का योगदान दिया. पहली पारी में इंग्लैंड की तरफ से स्टुअर्ट ब्रॉड और बेन स्टोक्स ने 3-3 विकेट अर्जित किये. केशव महाराज ने मैच में 2 विकेट भी अर्जित किये.

Imageसाउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज अगर इंग्लैंड 3-0 से जीत लेता है, तब टीम इंडिया वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में तीसरे पायदान पर पहुंच जाती. पहले टेस्ट में हार के बाद टीम इंडिया के लिए फाइनल की राह अब मुश्किल हो गयी है.

Imageवहीं पाकिस्तान की टीम को भी इंग्लैंड की हार से झटका लगा है. इंग्लैंड के 3-0 से जीतने की स्थिति में दोनों टीमों का फयादा होता. अब सीरीज का दूसरा टेस्ट 29 अगस्त को मैनचेस्टर में खेला जाएगा. जहां बेन स्टोक्स की कप्तानी वाली इंग्लैंड टीम के पास सीरीज बचाने का अंतिम मौका होगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here