हलाल मीट विवाद पर सिंगर लकी अली का बड़ा बयान, मुसलमान और यहूदियों के बारे में बताई ये बातें

0
324

कर्नाटक हिजाब मामले के बाद हलाल मीट का मु्द्दा सुर्खियों में बना हुआ है. लोग इस मुद्दे को लेकर अपनी अलग-अलग राय पेश कर रहे हैं. अभी तक इस मामले को लेकर किसी सेलेब्रिटा का बयान सामने नहीं आया था. लेकिन अब लकी अली ने हलाल मीट को लेकर एक बयान दिया. उनके इस बयान के बाद यह मुद्दा और सुर्खियों में आ गया है. उन्होंने फेसबुक पर एक पोस्ट करते हुए हलाल शब्द का मतलब समझाया है.

फेमस सिंगर लकी अली का बयान ऐसे वक्त में सामने आया है जब हलाल मीट को लेकर कई विदास्पद बयान सामने आए हैं. अपने गानों से लोगों को दिलों पर राज करने वाले लकी अली ने कहा है कि ‘हलाल’ की अवधारणा केवल इस्लाम धर्म का पालन करने वाले लोगों पर ही लागू होती है.
लकी अली ने बताया हलाल का मतलब

प्यारे प्यारे भारतीय भाइयों और बहनों आशा है कि आप सब ठीक होंगे..मैं आपको कुछ समझाना चाहता था…’हलाल’ निश्चित रूप से इस्लाम के बाहर किसी के लिए नहीं है..बात सिर्फ इतनी है कि कोई भी मुस्लिम ऐसा कोई भी उत्पाद नहीं खरीदेगा जैसा कि उनके यहूदी रिश्तेदार करते हैं, जो हलाल को कोशर के बराबर मानते हैं और तब तक कोई उत्पाद नहीं खरीदते जब तक कि यह सत्यापित न हो जाए कि उस उत्पाद की सामग्री उसके उपभोग की सीमाओं के अनुरूप है’…

Facebook

उन्होंने कहा अब कंपनियां मुस्लिम और यहूदी आबादी सहित सभी को बेचना चाहती हैं. इसलिए अपने उत्पाद को बेचने के लिए उस पर हलाल और कोशेर प्रमाणित लेबल लगाती हैं …अगर वे ऐसा नहीं करती हैं तो मुसलमान और यहूदी उनसे नहीं खरीदते, लेकिन अगर लोग ‘हलाल’ शब्द से इतने परेशान हैं तो उन्हें इसे अपने से काउंटर हटा देना चाहिए.”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here