15 की उम्र में डेब्यू, 23 में शादी, धर्म परिवर्तन और सलमान संग मूवी, जानिए बॉलीवुड की ‘वॉन्टेड गर्ल’ के बारे में

0
813

सलमान खान की ‘वॉन्टेड’ फेम आयशा टाकिया का आज बर्थडे है. 10 अप्रैल 1986 को मुंबई में जन्मीं आयशा टाकिया कभी इंडस्ट्री की सबसे चर्चित एक्ट्रेस थीं. लेकिन, शादी के बाद उन्होंने फिल्मी दुनिया से जो दूरी बनाई, आज तक कायम कर रखी है. ऐसे में उनके फैन यह जानने को बेताब रहते हैं कि अब आयशा टाकिया कहां हैं और क्या कर रही हैं. तो चलिए आयशा के बर्थडे पर उनसे जुड़ी कुछ खास बातें बताते हैं

15 साल की उम्र में किया डेब्यू
आयशा टाकिया का ताल्लुक एक गुजराती परिवार से है. उनके पिता निशिथ टाकिया गुजराती तो मां फरीदा आधी महाराष्ट्रियन और आधी ब्रिटिश हैं. आयशा ने उन्होंने सेंट एंथोनी स्कूल से अपनी स्कूली शिक्षा पूरी की है.

Ayesha Takia Azmi Wallpapers | ayesha-takia-azmi-19 - Bollywood Hungama

आयशा ने बतौर मॉडल 15 साल की उम्र में ही डेब्यू कर लिया था. लेकिन, कैमरा 4 साल की उम्र से ही फेस करना शुरू कर दिया था. उन्होने 2004 में अजय देवगन स्टारर ‘टार्जनः द वंडर कार’ से अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत की. उस समय उनकी उम्र केवल 18 साल थी. इस फिल्म में उनके अपोजिट वत्सल सेठ थे. इस फिल्म के लिए उन्हे फिल्मफेयर का बेस्ट फीमेल डेब्यू अवार्ड भी मिला था.

‘वॉन्टेड’ से बटोरी वाहवाही
शुरुआती दो फिल्मों से दर्शकों का दिल जीतने के बाद उनकी अगली फिल्में कुछ खास कमाल नहीं कर पाईं. जिसके बाद 2006 में आई ‘डोर’ से एक बार फिर उन्होंने दर्शकों का दिल जीत लिया. सलमान खान के साथ आई ‘वॉन्टेड’ के लिए भी खूब वाहवाही लूटी. इसके लिए उन्होंने कई अवॉर्ड भी अपने नाम किए.

अचानक लिया शादी का फैसला
लेकिन, 23 की उम्र में अचानक शादी का फैसला लेकर उन्होंने हर किसी को हैरान कर दिया. आयशा टाकिया ने 2009 में फरहान आजमी से शादी की और उनके लिए अपना धर्म भी बदल लिया. फरहान आजमी संग आयशा टाकिया का एक बेटा भी है, जिसका नाम Mikail Azmi है.

आयशा अपनी लिप सर्जरी के लिए भी चर्चा में रह चुकी हैं. कई बार अपनी लिप सर्जरी के चलते वह यूजर्स के निशाने पर रहीं. इन दिनों फिल्मी दुनिया से दूर आयशा अपनी पर्सनल लाइफ को खूब एंजॉय कर रही हैं, जिसकी झलक उनके सोशल मीडिया अकाउंट पर देखी जा सकती है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here