Home SPORTS CRICKET 664.. दिनेश कार्तिक ने 7 गेंद खेल मचाई तबाही, टूटा युवराज की तेज फिफ्टी का रिकॉर्ड, IND ने 5 ओवर में कूटे 82 रन

664.. दिनेश कार्तिक ने 7 गेंद खेल मचाई तबाही, टूटा युवराज की तेज फिफ्टी का रिकॉर्ड, IND ने 5 ओवर में कूटे 82 रन

0
664.. दिनेश कार्तिक ने 7 गेंद खेल मचाई तबाही, टूटा युवराज की तेज फिफ्टी का रिकॉर्ड, IND ने 5 ओवर में कूटे 82 रन

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला गुवाहाटी में खेला जा रहा है. मैच में टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए विशाल स्कोर खड़ा किया. दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया.

Imageपहले खेलते हुए भारत ने दक्षिण अफ्रीका के सामने 238 रन का विशाल लक्ष्य रखा है. पहले खेलते हुए रोहित शर्मा और लोकेश राहुल ने बीच पहले विकेट के लिए 96 रन की साझेदारी हुई. हालांकि टीम इंडिया ने फिर 11 रन के अंदर रोहित और राहुल का विकेट गँवा दिया.

Imageइसके बाद सूर्यकुमार यादव और विराट कोहली ने भारत की पारी को संभाला और अफ़्रीकी गेंदबाजी की जमकर धुनाई की. सूर्यकुमार यादव ने अपने टी20 करियर का नौवां अर्धशतक पूरा महज 18 गेंदों पर पूरा किया. सूर्य कुमार यादव गलतफहमी के चलते 22 गेंद में 61 रन बनाने के बाद रन आउट हुए.

Imageसूर्यकुमार ने अपनी पारी में पांच चौके और पांच छक्के लगाए. भारत के लिए लोकेश राहुल ने 57 की धांसू पारी खेली. वहीं, विराट कोहली 49 रन बनाकर नाबाद रहे. कोहली ने अपनी पारी में 7 चौके और एक छक्का लगाया. रोहित ने अपनी पारी में 7 चौके और एक छक्का लगाया.

दिनेश कार्तिक 2 छक्के और 1 चौके की मदद से 17 रन बनाकर नाबाद रहे. टी20 में यह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारत का सबसे बड़ा स्कोर है. टीम इंडिया ने 20 ओवरों में तीन विकेट के नुकसान पर 237 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया.

Imageभारत की टीम- केएल राहुल, रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, हर्षल पटेल, दीपक चाहर, अर्शदीप सिंह.

दक्षिण अफ्रीका की टीम- क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), टेम्बा बावुमा (कप्तान), रिले रोसौव, एडेन मार्कराम, डेविड मिलर, ट्रिस्टन स्टब्स, वेन पार्नेल, केशव महाराज, कैगिसो रबाडा, एनरिक नॉर्टजे, लुंगी एनगिडी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here