एक ही टीम एक ही गलती, पंत पर लगा 1.14 करोड़ का जुर्माना, लेकिन धोनी पर लगा था मात्र…

0
560

IPL 2022 सीजन में दिल्ली कैपिटल्स (DC) टीम के कप्तान ऋषभ पंत को मैच के दौरान गुस्सा होने की सजा भुगतना पड़ रहा है. आईपीएल ने आचार संहिता के उल्लंघन का दोषी मानते हुए पंत पर जुर्माना लगाया है. उनके साथ टीम के तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर और असिस्टेंट कोच प्रवीण आमरे पर भी जुर्माना लगाया गया है.

दरअसल, दिल्ली टीम ने शुक्रवार को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैच खेला था, जिसमें ऋषभ पंत की टीम को 15 रनों से हार झेलनी पड़ी थी. इसी मैच के आखिरी ओवर में नो बॉल विवाद भी हुआ था. इस दौरान ऋषभ पंत ने गुस्से में अपने बल्लेबाजों को वापस बुलाने का इशारा किया था. इसके लिए उन्होंने आमरे को भी मैदान पर भेज दिया था. शार्दुल ने इस मामले में दोनों का साथ दिया था. इसी को लेकर उन्हें आचार संहिता के उल्लंघन का दोषी पाया गया है.

पंत पर मैच फीस का 100% जुर्माना
ऋषभ पंत पर मैच फीस का 100% जुर्माना लगाया गया है. उन्होंने इस आरोप और जुर्माने को स्वीकार भी कर लिया है. जबकि शार्दुल ठाकुर पर मैच फीस का 50% जुर्माना लगाया गया है. उन्होंने भी इसे स्वीकार किया है. ऋषभ पंत को IPL आचार संहिता के लेवल-2 के तहत आर्टिकल 2.7 नियम के उल्लंघन का दोषी पाया गया है. ऋषभ पंत पर लगभग 1.14 करोड़ रुपए का जुर्माना लगा है. आईपीएल में खिलाड़ी की सैलरी के आधार पर मैच फीस तय होती है.

धोनी पर लगा था इतना जुर्माना
साल 2019 में ऐसा ही एक मामला देखने को मिला था चेन्नई और राजस्थान के मैच में. जहां मिचेल सैंटनर को स्टोक्स ने फुलटॉस बॉल फेंकी थी. जिसे मुख्य अंपायर ने इसे नो देने के लिए हाथ उठाया. लेकिन बीच रास्ते में ही हाथ रुक गया. कभी हां कभी ना की सिचुएशन के बीच स्क्वायर लेग पर खड़े अंपायर क्रिस गैफनी ने कंफर्म किया कि ये वाली गेंद नो नहीं थी. और इन सबके बीच पिच पर मौजूद रविंद्र जडेजा भड़के हुए थे. और कंफर्मेशन होते ही जस्ट आउट होकर गए कैप्टन कूल धोनी सीधे मैदान में घुसे चले आए. बाउंड्री लाइन से ही चिल्लाते आए धोनी अंपायर्स से भिड़ गए. काफी भड़के दिख रहे धोनी का वह वीडियो आज भी IPL की वेबसाइट पर पड़ा है. बाद में धोनी पर 50 परसेंट मैच फीस का जुर्माना लगा था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here