एलिस्टर कुक की क्रिकेट में धमाकेदार वापसी, दोनों पारियों में शतक ठोक रचा इतिहास, खत्म किया 19 साल का सुखा

0
537

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान एलिस्टर कुक ने काउंटी क्रिकेट में धमाल मचा दिया. काफी अरसे बाद क्रिकेट खेल रहे कुक ने दोनों पारियों में शतकीय प्रहार किया. एलेस्टेयर कुक ने अपने 19 साल के फर्स्ट क्लास करियर में जो कभी नहीं किया है, वो अब कर डाला. एसेक्स की ओर से खेलते हुए पूर्व इंग्लिश कप्तान कुक ने दोनों पारियों में शतक जड़ा.

ये कुक के 19 साल के करियर में पहली बार है जब उन्होंने अपने फर्स्ट क्लास करियर में ऐसा किया है. यॉर्कशर के खिलाफ पहली पारी में जमाए उनके शतक से एसेक्स की टीम ने बड़ा स्कोर खड़ा किया. वहीं दूसरी पारी में शतकीय पारी खेलकर मैच को ड्रॉ करा लिया.

एसेक्स की तरफ से खेलते हुए कुक ने पहली पारी में 340 मिनट तक बल्लेबाजी की. इस दौरान उन्होंने 268 गेंदों का सामना किया और 14 चौके जड़ते हुए 107 रन बनाए. ये कुक के फर्स्ट क्लास करियर का 71वां शतक रहा. कुक शतक की बदौलत एसेक्स ने पहली इनिंग में 403 रन का स्कोर खड़ा किया.

यॉर्कशर ने अपनी पहली इनिंग में 465 रन का टोटल खड़ा किया. इस तरह पहली पारी में एसेक्स पर उसे 63 रन की बढत मिली. कुक ने दूसरी पारी में 183 गेंदों का सामना करते हुए 11 चौके जड़ते हुए 102 रन बनाकर नाबाद रहे.

आपको बता दें ये कुक के फर्स्ट क्लास करियर का 72वां शतक है. इस तरह इन 72 शतकों के साथ कुक के फर्स्ट क्लास क्रिकेट में अब तक खेले 329 मैचों में 25322 रन हो गए हैं. गौरतलब है कि कुक ने साल 2003 में डेब्यू किया था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here