VIDEO: बुमराह के बाद बरसे शमी व सिराज, औंधे मुंह गिरी इंग्लैंड की टीम, 144 साल के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ

0
492

सीरीज के पांचवें टेस्ट मैच में टीम इंडिया मजबूत स्थिति में नजर आ रही है.भारत के खिलाफ पांचवें टेस्ट मैच के दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक इंग्लैंड की आधी टीम पवेलियन लौट गयी है. इंग्लैंड की टीम ने जवाब में पहली पारी में 5 विकेट पर 84 रन बनाए. दुसरे दिन की समाप्ति पर जॉनी बेयरस्टो 12 और कप्तान बेन स्टोक्स बिना खाता खोले क्रीज पर हैं. पहली पारी के आधार पर इंग्लैंड की टीम भारत से 332 रन पीछे है.

दूसरे दिन का पहला सेशन

मैच के दूसरे दिन की शुरुआत में भारतीय टीम के लिए मोहम्मद शमी ने कुछ आकर्षक शॉट खेलकर. हालांकि मोहम्मद शमी 16 रन बनाकर आउट हो गए. दूसरे छोर पर खड़े रविन्द्र जडेजा लगातार रन बनाते रहे. जडेजा अपना शतक बनाने में सफल रहे और 104 रन बनाकर आउट हुए.

Imageयहाँ से जसप्रीत बुमराह ने मोर्चा संभालते हुए ब्रॉड के एक ओवर में (अतिरिक्त रनों सहित) 35 रन (सर्वाधिक रन, 144 साल के इतिहास में) जड़ते हुए टीम का स्कोर 400 पार पहुंचा दिया. कप्तान बुमराह 16 गेंद में 31 रन बनाकर नाबाद रहे. इस तरह से टीम इंडिया 416 रन बनाकर आउट हुई. इंग्लैंड की तरफ से एंडरसन को सबसे अधिक 5 विकेट मिले.

इंग्लैड की खराब शुरुआत

Imageजवाबी पारी में खेलते हुए इंग्लैंड की शुरुआत बेहद खराब रही. सलामी बल्लेबाज लीज को बुमराह ने 6 रन पर पवेलियन भेज दिया. क्रॉली 7 और ओली पोप बिना खाता खोले क्रीज पर थे कि बारिश के कारण सेशन जल्दी समाप्त हो गया.

मैच के दूसरे दिन का दूसरा सेशन

लंच के बाद 1 विकेट पर 16 रनों से आगे खेलते हुए इंग्लैंड की टीम ने जैक क्रॉली का विकेट खो दिया. क्रौली को शुभमन गिल के हाथों कप्तान बुमराह ने कैच कराया. इंग्लिश बल्लेबाज क्रॉली 9 रन बनाकर आउट हुए. 31/2 के स्कोर पर बारिश के बाद मैच रुका और बाद में लगातार बारिश के कारण खेल बाधित रहा/ रूट 6 और ओली पोप 2 रन बनाकर क्रीज पर थे.

Imageभारत की तरफ से बुमराह को दोनों विकेट हासिल हुए. बारिश के बाद शुरू हुए दूसरे सेशन में ओली पोप को बुमराह ने अपना तीसरा शिकार बनाया. इसके बाद बारिश का खलल देखने को मिला और मैदान पर कवर्स लगा दिए गए. चायकाल तक मैच शुरू नहीं हुआ. इस समय इंग्लैंड का स्कोर 3 विकेट पर 60 रन था. रूट 19 और बेयरस्टो 6 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद थे.

मैच के दूसरे दिन का तीसरा सेशन

Imageतीसरे सेशन में ज्यादा खेल नहीं हो पाया लेकिन जितना भी हुआ, उसमें भारतीय गेंदबाज छाए रहे. जो रूट (31) टिककर खेलने का प्रयास कर रहे थे. उनको मोहम्मद सिराज ने आउट कर पवेलियन की राह दिखाई. नाईट वॉचमैन के रूप में आए जैक लीच को शमी ने बिना खाता खोले पवेलियन की राह दिखाई. बची हुई गेंदों का सामना बेयरस्टो (12*) और स्टोक्स (0*) ने किया और स्टंप्स तक इंग्लैंड का स्कोर 5 विकेट पर 84 रन था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here