VIDEO:विंडीज पर फूटा आवेश खान का गुस्सा, अर्शदीप के साथ मिल टीम की जिताई सीरीज, 3 गेंद में जबड़े से छीना मैच

0
392

भारत और वेस्टइंडीज (IND vs WI) के बीच फ्लोरिडा (Florida) में खेला गया चौथा टी20 टीम इंडिया ने 59 रनों से जीत लिया है। 192 रनों के लक्ष्य के जवाब में भारतीय गेंदबाजों ने मेजबान टीम को 132 के स्कोर पर रोक दिया। वेस्टइंडीज 19.1 ओवर में 132 रन बनाकर सिमट गई।

Imageटीम की धाकड़ बल्लेबाजी
इसके पहले भारतीय टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट खोने के बाद 191 रनों का अच्छा खासा स्कोर खड़ा किया था। अब पांच मैचों की टी20 सीरीज भारत ने 3-1 से अपने नाम कर ली है।

Imageचरमराई विंडीज की बल्लेबाजी

Imageमैच जीतने और सीरीज बचाने के लिए वेस्टइंडीज को 20 ओवर में 192 रन बनाने की जरूरत थी। लेकिन वे 5 गेंद बाकी रहते 132 रनों पर ढेर हो गए। नतीजतन उन्होंने मैच और सीरीज दोनों गंवा दी। वेस्टइंडीज की तरफ से कैप्टन निकोलस पूरन और रोवमन पॉवेल ने सर्वाधिक 24-24 बनाए। जबकि शिमरोन हेटमायर ने 19 और काइल मेयर्स ने 14 रनों का योगदान दिया।

Imageआवेश-अर्शदीप का धमाल
भारतीय खेमें से तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह सबसे सफल गेंदबाज साबित हुए। उन्होंने 3.01 ओवर में महज 12 रन देकर विपक्षी टीम के 3 खिलाड़ियों को वापस भेजा। इसके अलावा आवेश खान, अक्षर पटेल और रवि बिश्नोई ने दो-दो विकेट हासिल किए।

Imageआवेश खान ने तीन गेंदों के अंदर 2 विकेट लेकर विंडीज टीम का उपरी क्रम तहस-नहस कर दिया| प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब आवेश खान को मिला। पिछले मैच के बाद आवेश खान की कड़ी आलोचना की गयी थी|

रोहित-पन्त ने मचाया गदर
टॉस गंवाने के बाद टीम इंडिया ने 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 191 रन बनाए। टीम के लिए सबसे ज्यादा रन ऋषभ पंत के बल्ले से निकले। उन्होंने 31 बॉल में 6 चौके की मदद से 44 रन बनाए।

भारतीय पारी के दूसरे सबसे सफल बल्लेबाज रोहित शर्मा रहे, जिन्होंने छोटी लेकिन तूफानी पारी का नजारा पेश करते हुए 16 गेंदों में 33 रन जड़ दिए। इस पारी में उन्होंने 2 चौके और 3 छक्के लगाए।

Imageसैमसन-सूर्य व अक्षर की ताबड़तोड़ पारी
वहीं संजू सैमसन ने 30, सूर्यकुमार यादव ने 24, दीपक हुड्डा ने 21 और अक्षर पटेल ने 20 रनों की पारी खेली। वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज ओबेड मैकॉय और अलजारी जोसेफ ने दो-दो सफलताएं अर्जित की

Imageवहीं 1 विकेट बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज अकील होसैन को मिला। अब श्रृंखला का पांचवा और अंतिम मुकाबला 7 अगस्त को इसी मैदान पर खेला जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here