CRICKET

666666… निकोलस पूरन के छक्कों के तूफ़ान से दहला अफ्रीका, महाराज की टीम ने जीता मैच, स्मट्स ने मचाया धमाल

SA20, 2024: SA20 के पांचवें मुकाबले (Sunrisers Eastern Cape vs Durban Super Giants, 5th Match) में डरबन सुपर जायंट्स ने सनराइजर्स ईस्टर्न केप (DSG vs SEC) को 35 रनों से पराजित किया। मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए डरबन ने निर्धारित 20 ओवरों में 3 विकेट के नुकसान पर 225 रनों का पहाड़ सा स्कोर खड़ा किया। जवाब में सनराइजर्स ईस्टर्न केप की टीम निर्धारित 20 ओवर्स में 9 विकेट खोकर 190 रन ही बना सकी। जेजे स्मट्स (Smuts) को उनकी बेहतरीन धुआंधार पारी (75 रन) के लिए प्लेयर ऑफ द मैच घोषित किया गया।

Sunrisers Eastern Cape vs Durban Super Giants, 5th Match

सेंट जोर्ज पार्क (St George’s Park, Gqeberha) में डरबन सुपर जायंट्स के कप्तान केशव महाराज ने टॉस जीतकरपहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया| केशव का यह फैसला बिल्कुल सही साबित हुआ। पहले बैटिंग करने उतरी डरबन को मैथ्यू ब्रीटज्के और क्विंटन डी कॉक की सलामी जोड़ी ने धुआंधार शुरुआत दिलाई। दोनों सलामी बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 5.3 ओवर में ताबड़तोड़ 58 रन बनाए। इस दौरान ब्रीटज्के ने 29 गेंद पर 4 चौके और 3 छक्के की मदद से 43 रनों की पारी खेली| वहीं विकेटकीपर बल्लेबाज डी कॉक ने 16 गेंद पर तेजी से 23 रन बनाए।

इसके बाद मिडिल ऑर्डर में विंडीज बैटर निकोलस पूरन और जॉन जॉन स्मट्स ने डरबन की पारी को संभाला| दोनों ने मिलकर तीसरे विकेट के लिए ताबड़तोड़ 100 रनों की साझेदारी की। इस दौरान स्मट्स ने 38 गेंद पर 7 गगनचुंबी छक्के और 4 चौके की मदद से 75 रनों की आतिशी पारी खेली। जबकि विंडीज विकेटकीपर निकोलस पूरन ने 31 गेंद पर 5 चौके और 4 गगनचुंबी छक्के की मदद से नाबाद 60 रन कूट दिए।

जवाब में टार्गेट का पीछा करने उतरी सनराइजर्स की शुरुआत बेहद ही खराब रही। सनराइजर्स की टीम ने सिर्फ 13 रन तक ही 2 विकेट गंवा दिए। इसके बाद कप्तान एडेन मार्करम और टॉम एबेल ने टीम की ढहती पारी को संभाला| दोनों ने मिलकर तीसरे विकेट के लिए 93 रनों की साझेदारी की। मार्करम ने 21 गेंद पर 3 चौके और छक्के की मदद से 29 रन बनाए। वहीं टॉम एबेल ने 36 गेंद पर 7 चौके और दो छक्कों की मदद से 65 रनों की पारी खेली। इसके बाद त्रिस्टन स्टब्स ने 26 गेंद पर 3 चौके और 4 छक्के की मदद से ताबड़तोड़ 55 रन बनाये। हालांकि इन सबका प्रयास विफल रहा| स्मट्स (Tristan Stubbs) ने गेंदबाजी में भी बेहतरीन प्रदर्शन किया और 2 विकेट चटकाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *