Home SPORTS CRICKET वर्ल्ड कप 2023 के लिए 8 टीमों ने किया क्वालिफाई, 6 बार की वर्ल्ड चैंम्पियन टीमों पर मंडराया खतरा!!

वर्ल्ड कप 2023 के लिए 8 टीमों ने किया क्वालिफाई, 6 बार की वर्ल्ड चैंम्पियन टीमों पर मंडराया खतरा!!

0
वर्ल्ड कप 2023 के लिए 8 टीमों ने किया क्वालिफाई, 6 बार की वर्ल्ड चैंम्पियन टीमों पर मंडराया खतरा!!

इस साल अक्टूबर माह से 13वें आईसीसी वनडे विश्वकप का आयोजन भारत में भारत में हो ने जा रहा है. . जिसके लिए सात टीमें जहां पहले ही क्वालीफाई कर चुकी थी. वहीं अब आठवीं टीम के रूप में साउथ अफ्रीका ने क्वालिफाई कर लिया है. आयरलैंड और बांग्लादेश के बीच खेली जाने वाली तीन वनडे मैचों की सीरीज का पहला मैच जैसे ही बारिश के चलते धुला. इसका पूरा फायदा साउथ अफ्रीका को मिला जिसके चलते विश्व कप 2023 के लिए ऑटोमेटिक क्वालिफाई कर लिया है.

दरअसल, आरलैंड को अपने घर में बांग्लादेश के खिलाफ खेली जाने वाली तीन वनडे मैचों की सीरीज में सभी मैचों में जीत दर्ज करनी थी. अगर आयरलैंड ऐसा कर लेती तो साउथ अफ्रीका की जगह वह वर्ल्ड कप 2023 के लिए सीधा क्वालीफाई कर जाती. मगर बारिश के चलते बांग्लादेश और आयरलैंड के बीच पहला वनडे धुल गया. जिसके चलते वर्ल्ड कप 2023 के लिए क्वालीफाई करने वाली साउथ अफ्रीका 8वीं टीम बन गई है. जबकि आयरलैंड को अब क्वालिफिकेशन राउंड खेलना होगा.

World Cup spot up for grabs as Super League comes to thrilling finale

भारत में होने वाले आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 के लिए तैयारियां जोरो शोरो पर हैं. हाल ही में रिपोर्ट में दावा किया गया था कि भारत और पाकिस्तान के बीच वर्ल्ड कप मैच अहमदाबाद में खेला जा सकता है. वहीं मेजबान भारत सहित अब 8 टीमों के नाम भी सामने आ गए हैं. जो वर्ल्ड कप के मेन ग्रुप में हिस्सा लेंगी. जबकि बाकी टीमें क्वालिफिकेशन खेलकर आगे का सफर तय करेंगी. वर्ल्ड कप के लिए भारत, ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, पाकिस्तान, बांग्लादेश, अफगानिस्तान, न्यूजीलैंड, और साउथ अफ्रीका की टीमों को टॉप-8 में जगह मिली है. जबकि बाकी 10 टीमें दो क्वालिफिकेशन प्लेस के लिए आपस में भिड़ेंगी. इस तरह कुल 10 टीमों के बीच वर्ल्ड कप खेला जाएगा. वर्ल्ड कप के सभी क्वालीफायर्स जिम्बाब्वे में खेले जाएंगे.

4 बार की चैंम्पियन टीम नहीं कर पाई क्वालीफाई

विश्वकप 2023 के लिए जहां बांग्लादेश और अफगानिस्तान जैसी टीमों ने टॉप 8 में जगह बना ली है. वहीं 2 बार वनडे और 2 बार टी20 विश्वकप जीत चुकी वेस्टइंडीज को एंट्री के लिएल क्वालीफिकेशन रांउड खेलना होगा. ऐसा ही हाल 1996 की विश्वकप विजेता और 2012 में टी20 विश्वकप जीतने वाली श्रीलंकाई टीम का है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here