Home SPORTS CRICKET भारत को मिल गया अगला यूसुफ पठान, 6 6 6 6 जड़ बना दिया सुपर रिकॉर्ड, छक्का लगाकर दिलाई जीत

भारत को मिल गया अगला यूसुफ पठान, 6 6 6 6 जड़ बना दिया सुपर रिकॉर्ड, छक्का लगाकर दिलाई जीत

0
भारत को मिल गया अगला यूसुफ पठान, 6 6 6 6 जड़ बना दिया सुपर रिकॉर्ड, छक्का लगाकर दिलाई जीत

पूर्व चैंपियन सनराइजर्स हैदराबाद ने आईपीएल के मौजूदा सीजन (IPL-2023) के 58वें मुकाबले में लखनऊ सुपरजायंट्स के खिलाफ निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट पर 182 रन बनाए. इस दौरान एक धाकड़ बल्लेबाज ने पार्टनरशिप का रिकॉर्ड भी बना डाला. इस बल्लेबाज का नाम है अब्दुल समद (Abdul Samad) जिन्होने पिछले कई मैचों से शानदार हार्ड हिटिंग दिखाकर प्रभावित किया है.

हैदराबाद के सिक्सर किंग बने Abdul Samad

लखनऊ के खिलाफ सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान ऐ़डन मार्कराम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. टीम ने 6 विकेट पर 182 रन बनाए, जिसमें सबसे ज्यादा योगदान विकेटकीपर बल्लेबाज हेनरिक क्लासेन (47 रन) ने दिया. क्लासेन ने 29 गेंदों पर 3 चौके और इतने ही छक्के लगाए. इसके बाद अब्दुल समद (Abdul Samad) ने 25 गेंदों पर एक चौका और 4 छक्के लगाकर नाबाद 37 रन बनाए. दिलचस्प है कि पूरी टीम ने जितने छक्के जड़े, उतने अकेले समद ने लगाए.

जम्मू से ताल्लुक रखने वाले अब्दुल समद ने आईपीएल में लखनऊ सुपरजायंट्स के लिए बड़ा रिकॉर्ड बनाया. उन्होंने हेनरिक क्लासेन के साथ लखनऊ सुपरजायंट्स के खिलाफ मुकाबले में छठे विकेट के लिए 58 रनों की साझेदारी की. ये हैदराबाद टीम के लिए इस विकेट पर पार्टनरशिप का रिकॉर्ड है. वॉशिंगटन सुंदर और रोमारियो शेफर्ड ने पंजाब किंग्स के खिलाफ पिछले साल मुंबई में 58 रनों की पार्टनरशिप की थी. हेनरिक क्लासेन और अब्दुल समद ने दिल्ली के खिलाफ इसी साल हैदराबाद के लिए छठे विकेट पर 53 रनों की साझेदारी की थी

हैदराबाद के पूर्व कोच टॉम मूडी भी समद के खेल से काफी प्रभावित हुए थे. उन्होंने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ इसी सीजन के मुकाबले में आखिरी गेंद पर शतक जड़ा था. तब मूडी ने कहा था, ‘समद के पास शानदार प्रतिभा है कि वह गेंद को ग्राउंड के बाहर पहुंचा सकते हैं. मुझे उन्हें देखकर युवा यूसुफ पठान की याद आती है. उनके पास ताकत है जो रोल काफी मुश्किल होता है.’ बता दें कि यूसुफ पठान भीहार्डहिटिंगके लिए काफी मशहूर रहे हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here