CRICKET

बाबर आजम-इमाम-उल-हक़ का धमाल, पाक ने पहले टेस्ट में लंका को रौंदा, आखिरी दिन जयसूर्या की मेहनत बेकार

Pakistan tour of Sri Lanka, 2023: पाकिस्तान ने श्रीलंका के खिलाफ गॉल (Galle International Stadium, Galle) में खेले गए पहले टेस्ट में 4 विकेट से शिकस्त देकर जीत दर्ज की। श्रीलंका द्वारा दिए गये पाकिस्तान टीम ने 131 रनों के लक्ष्य को खेल के आखिरी दिन 6 विकेट खोकर हासिल कर लिया। चौथी पारी में पाकिस्तान सलामी बल्लेबाज इमाम उल हक 50 रन बनाकर नाबाद रहे। साउद शकील को पहली पारी में दोहरे शतकजड़ने के लिए प्लेयर ऑफ द मैच घोषित गया। श्रीलंका के विरुद्ध पाकिस्तान टीम ने सीरीज में 1-0 की बढ़त अर्जित कर ली है।

Sri Lanka vs Pakistan, 1st Test

मैच (Sri Lanka vs Pakistan, 1st Test) में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका ने अपनी पहली पारी में 312 रन का स्कोर खड़ा किया। श्रीलंका की तरफ से धनंजय डी सिल्वा ने 122 रनों की बेहतरीन शतकीय पारी खेली। जवाब में पाकिस्तान टीम ने अपनी पहली पारी में 461 रन बनाकर श्रीलंका पर पहली पारी के आधार पर बड़ी बढ़त हासिल की।

पाकिस्तान की तरफ से पहली पारी में युवा बल्लेबाज साउद शकील ने बेहतरीन दोहरा शतक लगाया| शकील ने 208 रनों की नाबाद दोहरी शतकीय पारी खेली। इसके बाद श्रीलंका की दूसरी पारी 279 रनों पर समाप्त हुई| दूसरी पारी में धनंजय डी सिल्वा ने एक बार फिर सबसे ज्यादा 82 रन की पारी खेली। इस तरह से जीत के लिए चौथी पारी में पाकिस्तान को 131 रनों का लक्ष्य मिला| पाकिस्तान ने मैच के आखिरी दिन 6 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया।

टारगेट का पीछा करते हुए कल के स्कोर 48/3 से आगे खेलते हुए पाकिस्तान ने अपना चौथा विकेट कप्तान बाबर आजम के रूप में गंवाया| बाबर आजम ने रुककर खेलते हुए 24 रन की अहम पारी खेली। इसके बाद साउद शकील (Saud Shakeel) भी 30 रन बनाकर मेंडिस की गेंद पर आउट हो गए। विकेटकीपर बल्लेबाज सरफराज खान सिर्फ एक रन बनाकर जयसूर्या की गेंद पर मेंडिस को कैच देकर आउट हो गए।

पाकिस्तान की टीम को सिर्फ 131 रन बनाने थे लेकिन इसके बावजूद उन्होंने चौथी पारी में 6 विकेट गंवा दिए। पाक के सलामी बल्लेबाज इमाम उल हक (Imam-ul-Haq) ने आखिर तक क्रीज पर डटे रहकर टीम को जीत दिलाने में सफल रहे। श्रीलंका की तरफ से दूसरी पारी में प्रबाथ जयसूर्या ने सबसे अधिक 4 विकेट लिए। पाकिस्तान की तरफ से इस मैच में शकील के अलावा अबरार अहमद ने बेहतरीन प्रदर्शन किया| स्पिनर अबरार ने उत्कृष्ट गेंदबाजी की और दोनों पारियों को मिलाकर कुल 6 विकेट हासिल किये।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *