CRICKET

पाकिस्तान ने बांग्लादेश को 7 विकेट से हराया, World Cup से 3 टीमों का पत्ता साफ, Point table में उलटफेर

पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने आखिरकार लगातार चार हार के बाद वर्ल्ड कप 2023 में अपनी तीसरी जीत दर्ज की है. टीम ने बांग्लादेश को ईडेन गार्डन्स में खेले गए मुकाबले में 7 विकेट से हराया. इसी के साथ बांग्लादेश की टीम का सफर खत्म हो गया है. हालांकि, अभी उसके दो मुकाबले बाकी हैं लेकिन सेमीफाइनल के लिए अब उसका कोई चांस नहीं रह गया है. उधर पाकिस्तान ने इस जीत से अपने को एक अंतिम उम्मीद के लिए बरकरार रखा है, लेकिन वो बेहद मुश्किल है. पाकिस्तान ने 205 रन का लक्ष्य 33वें ओवर में ही 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया.

इस मैच की बात करें तो पहले खेलते हुए बांग्लादेश की टीम 204 रन पर सिमट गई थी. पाकिस्तान के लिए शाहीन अफरीदी ने शानदार गेंदबाजी की और तीन विकेट झटके. मोहम्मद वसीम जूनियर ने भी तीन विकेट अपने नाम किए. इन दोनों के अलावा हारिस रऊफ को दो सफलताएं मिलीं. बांग्लादेश के लिए महमूदुल्लाह आज फिर 56 रन बनाकर टॉप स्कोरर रहे. जवाब में पाकिस्तान के लिए अब्दुल्लाह शफीक 68 और फखर जमां ने 81 रन बनाकर टीम को 128 रनों की बेहतरीन शुरुआत दिलाई. जिसकी बदौलत पाकिस्तान ने आसानी से यह मुकाबला जीत लिया.

पाकिस्तान की यह टूर्नामेंट में तीसरी जीत रही और इसी के साथ उसके 6 अंक हो गए हैं. अब पाकिस्तान क्रिकेट टीम को पॉइंट्स टेबल में भी नेट रनरेट में फायदा हुआ है. टीम का नेट रनरेट भी अब सुधर गया है. इस मैच से पहले तक पाकिस्तान का नेट रनरेट -0.387 था. अब इस जीत के बाद टीम का नेट रनरेट -0.02 हो गया है. पॉइंट्स टेबल में पाकिस्तान 6 अंकों के साथ पांचवें स्थान पर है. टीम इंडिया पॉइंट्स टेबल में 12 अंक और 0 हार के साथ टॉप पर है. साउथ अफ्रीका 6 में से पांच मैच जीतकर दूसरे स्थान पर बनी है. इसके अलावा न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया ने 6 में से 4-4 मैच जीते हैं और दोनों के 8-8 अंक हैं. न्यूजीलैंड तीसरे व ऑस्ट्रेलिया चौथे स्थान पर है.

पाकिस्तान को पहली जीत नीदरलैंड के खिलाफ मिली थी, जबकि दूसरी जीत श्रीलंका के खिलाफ मिली थी. उसके बाद अब पाकिस्तान को तीसरी जीत मिली है. पाकिस्तान के पास अभी 6 प्वाइंट्स है. ऐसे में अगर पाकिस्तान अगले दोनों मुकाबले जीत लेती है तो पाकिस्तान के पास 10 प्वाइंट्स हो जाएंगे. दूसरी ओर अगर न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया अपने सभी आगामी मैच हार जाती हैं, तो दोनों के पास 8-8 प्वाइंट्स ही रह जाएंगें. इस स्थिति में पाकिस्तान सेमीफाइनल में जगह बना सकती है. इतना ही नहीं पाकिस्तान को अफगानिस्तान की हार की भी कामना करनी होगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *