Home SPORTS CRICKET पाकिस्तान की हार से टीम इंडिया को हुआ बड़ा फायदा, बनी नंबर 1 टीम, जीत के बावजूद ऑस्ट्रेलिया को लगा झटका

पाकिस्तान की हार से टीम इंडिया को हुआ बड़ा फायदा, बनी नंबर 1 टीम, जीत के बावजूद ऑस्ट्रेलिया को लगा झटका

0
पाकिस्तान की हार से टीम इंडिया को हुआ बड़ा फायदा, बनी नंबर 1 टीम, जीत के बावजूद ऑस्ट्रेलिया को लगा झटका

ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को पर्थ में खेले गए तीन मैचों की सीरीज के पहले टेस्ट (Australia vs Pakistan, 1st Test) में 360 रनों से करारी शिकस्त दी। सीरीज के पहले टेस्ट में जीता कोई और हारा कोई लेकिन फायदा टीम इंडिया को हो गया। पहले टेस्ट मैच में जीत के बावजूद ऑस्ट्रेलियाई टीम ICC वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप पॉइंट टेबल में भारत और पाकिस्तान दोनों से पीछे रह गई। दरअसल हम बात कर रहे हैं वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023-25 के पॉइंट्स की जिस में अब टीम इंडिया नंबर 1 बन गई है।

क्या है WTC पॉइंट्स टेबल का हाल?

भारतीय टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के पॉइंट्स टेबल में 66.67 प्रतिशत विनिंग पर्सेंट के साथ टॉप स्थान पर है। वहीं टीम इंडिया का चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान का भी विनिंग पर्सेंट उतना ही है। लेकिन टेबल में भारत टॉप पर और पाकिस्तान दूसरे स्थान पर काबिज है। वहीं पॉइंट्स टेबल में जीत के बावजूद कंगारू टीम पांचवें स्थान पर कायम है। मौजूदा चैंपियन कंगारू टीम 41.67 प्रतिशत के साथ पांचवें स्थान पर बनी हुई है। जबकि न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के भी बराबर 50-50 विनिंग पर्सेंट हैं। इसके अलावा वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023-25 के पॉइंट्स टेबल में वेस्टइंडीज छठे (16.67 %) और इंग्लैंड सातवें (15 %) स्थान पर है।

ऑस्ट्रेलिया-पाकिस्तान मैच का हाल

पाकिस्तान की टीम को पर्थ टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने बुरी तरह रौंदा। इस मैच में विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए दूसरी पारी में महज 89 रन पर ही पाकिस्तानी टीम ढेर हो गई। पहली पारी में भी ऑस्ट्रेलिया 487 रनों के जवाब में पाकिस्तान की टीम 271 रन बना पाई थी। इसके बाद 450 रनों का लक्ष्य चेज करते हुए पाकिस्तानी टीम सिर्फ 89 रन पर ही ऑलआउट हो गई। मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों के बाद गेंदबाजों ने भी कमाल का प्रदर्शन किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here