CRICKET

क्रिकेट के बाद राजनीति की पिच पर शाकिब की धमाकेदार शुरुआत, डेढ़ लाख वोटों से जीता चुनाव

बांग्लादेश क्रिकेट टीम के कप्तान शाकिब अल हसन बांग्लादेश के संसदीय चुनाव में जीत हासिल की है. शाकिब ने बांग्लादेश की मौजूदा प्रधानमंत्री शेख हसीना की पार्टी अवामी लीग से मगुरा के पश्चिम शहर से चुनावी मैदान में थे। उन्होंने करीब डेढ़ लाख वोटो से जीत मिली है.

बताया जा रहा है कि बांग्लादेशी क्रिकेट कप्तान शाकिब अल हसन ने विपक्ष द्वारा बहिष्कार किए गए आम चुनाव में भारी जीत के बाद रविवार को देश की संसद में सीट जीत ली. जिले के मुख्य प्रशासक अबू नासेर बेग ने कहा कि खेल के सभी प्रारूपों में देश का नेतृत्व करने वाले 36 वर्षीय ऑलराउंडर ने पश्चिमी शहर मगुरा में अपने निर्वाचन क्षेत्र में अपने प्रतिद्वंद्वी को 150,000 से अधिक वोटों के अंतर से हराया.

उन्होंने कहा, ”यह एक शानदार जीत थी.” प्रधान मंत्री शेख हसीना की सत्तारूढ़ अवामी लीग पार्टी के उम्मीदवार, शाकिब की ओर से कोई टिप्पणी नहीं आई है. शेख हसीना के खुद मुख्य विपक्षी बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार्टी (बीएनपी) द्वारा वोट का बहिष्कार करने के बाद सत्ता में पांचवीं बार जीतने की व्यापक उम्मीद है.

चुनाव से पहले बोलते हुए शाकिब ने स्वीकार किया कि उन्हें किसी गंभीर बाधा का सामना नहीं करना पड़ रहा है, लेकिन एएफपी को बताया कि प्रतियोगिता अभी भी उन्हें चिंतित कर रही है. उन्होंने कहा, “प्रतिस्पर्धा और चुनौतियां हमेशा रहती हैं, चाहे वह छोटी टीम हो या बड़ी टीम.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *