Home ENTERTAINMENT गोल्डन ग्लोबल अवार्ड में Oppenheimer की धूम, बेस्ट डायरेक्टर से लेकर बेस्ट फिल्म जीते 5 अवार्ड

गोल्डन ग्लोबल अवार्ड में Oppenheimer की धूम, बेस्ट डायरेक्टर से लेकर बेस्ट फिल्म जीते 5 अवार्ड

0
गोल्डन ग्लोबल अवार्ड में Oppenheimer की धूम, बेस्ट डायरेक्टर से लेकर बेस्ट फिल्म जीते 5 अवार्ड

Golden Globe Awards 2024: डारेक्टर किस्टोफर नोलन की फिल्म “ओपेनहाइमर” अपनी रिलिज़ से लेकर अबतक धमाल मचा रही है. बॉक्स ऑफिस पर कमाई के मामले में झंडे गाड़ने वाले इस फिल्म ने गोल्डन ग्लोब अवार्ड में भी गर्दा उड़ा दिया. 81वें गोल्डन ग्लोब अवार्ड में फिल्म को अलग-अलग श्रेणी में 5 अवार्ड मिले. फिल्म को कुल 8 नोमिनेशन हासिल हुए थे. ‘ओपेनहाइमर’ने जिन कैटेगिरी में पुरस्कार हासिल किए हैं उनमें

  • बेस्ट डायरेक्टर के लिए क्रिस्टोफर निलोन ने गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड अपने नाम किया.
  • बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर इन मोशन पिक्चर कैटेगिरी में ‘ओपेनहाइमर’ के लिए रॉबर्ट डाउनी ने अवॉर्ड जीता
  • बेस्ट एक्टर इन मोशन पिक्चर ड्रामा का अवॉर्ड भी ‘ओपेनहाइमर’ के लिए सिलियन मर्फी ने अपने नाम किया.
  • बेस्ट स्कोर मोशन पिक्चर कैटेगिरी में भी ‘ओपेनहाइमर’ के लिए लुडविग गोरान्सन को जीत मिली.
  • गोल्डन ग्लोब्स 2024 में ओपेनहाइमर को बेस्ट पिक्चर ड्रामा का भी अवॉर्ड हासिल हुआ.

अवॉर्ड से नवाजे जाने के बाद ओपेनहाइमर डायरेक्टर, क्रिस्टोफर नोलन इमोशनल नजर आए. इस दौरान उन्होंने स्टेज पर स्पीच में कहा, “धन्यवाद, गोल्डन ग्लोब्स. मैं इससे पहले मंच पर केवल अपने प्रिय मित्र हीथ लेजर की ओर से इनमें से एक पुरस्कार स्वीकार करने के लिए गया था. और यह मेरे लिए कॉम्पलीकेटेड और चुनौतीपूर्ण था.” और बोलने के बीच में, मैंने ऊपर देखा और रॉबर्ट डाउनी जूनियर ने मुझ पर नज़र डाली और मुझे प्यार और समर्थन की नज़र दी, वही नज़र अब वह मुझे दे रहे हैं वही प्यार और सपोर्ट. इसलिए, मैंने सोचा कि इसे अपने लिए स्वीकार करना आसान होगा.”

ओपेनहाइमर स्टार सिलियन मर्फी ने ओपेनहाइमर के लिए बेस्ट मेल एक्टर मोशन पिक्टर की गोल्डन ग्लोब्स ट्रॉफी जीती है. मर्फी ने निर्देशक क्रिस्टोफर नोलन की परमाणु बम बनाने की कहानी में जे रॉबर्ट ओपेनहाइमर की भूमिका निभाई थी.  ग्लोब्स ट्रॉफी स्वीकार करते समय अभिनेता ने नोलन को धन्यवाद दिया. मर्फी ने कहा, “मैं एक दूरदर्शी निर्देशक, एक मास्टर के हाथों में था. ”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here