Home SPORTS CRICKET कौन है हरजस सिंह? जिन्होने तोड़ा टीम इंडिया का चैम्पियन बनने का सपना, भारत से है खास नाता

कौन है हरजस सिंह? जिन्होने तोड़ा टीम इंडिया का चैम्पियन बनने का सपना, भारत से है खास नाता

0
कौन है हरजस सिंह? जिन्होने तोड़ा टीम इंडिया का चैम्पियन बनने का सपना, भारत से है खास नाता

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम ने आईसीसी अंडर 19 विश्व कप 2024 का खिताब अपने नाम किया. भारत के खिलाफ खेले गए फाइनल मुकाबले में टीम ने रिकॉर्ड स्कोर बनाने के बाद जीत दर्ज की. पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम ने टूर्नामेंट के फाइनल के इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर बनाया जिसमें हरजस सिंह की अर्धशतकीय पारी अहम रही. भारत के खिलाफ इस मैच में वह सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बैटर रहे.

भारत के खिलाफ अंडर 19 विश्व कप में 19 साल के हरजस सिंह ने मुश्किल में ऑस्ट्रेलिया के लिए 55 रन की बेहतरीन पारी खेली. 64 बॉल पर 3 चौके और इतने ही छक्के की मदद से इस पारी को खेल उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के स्कोर को 253 रन तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई.

हरजस सिंह का परिवार 24 साल पहले चंडीगढ़ से ऑस्ट्रेलिया शिफ्ट हो गया था. 2014 में पिता इंद्रजीत सिंह ने भारत छोड़कर सिडनी में जाकर बसने का फैसला लिया था. हरजस के पिता ट्रैवल इंडस्टी से जुड़े हुए हैं. उन्होंने स्टेट लेवल बॉक्सिंग चैंपियन रह चुके हैं. हरजस की माता भी खेल से जुड़ी हुई हैं और वह स्टेट लेवल लॉन्ग जंपर रह चुकी हैं. ऑस्ट्रेलिया के लिए क्रिकेट खेल रहे इस युवा के चाचा भारत में ही रहते हैं. साल 2015 में हरजस आखिरी बार भारत आए थे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here